Gonda Colonelganj News:पूर्व भाजपा प्रत्याशी प्रोफेसर डाक्टर वीरेन्द्र गोस्वामी की बीमारी के चलते पीजीआई में इलाज के दौरान मौत क्षेत्र मेंं शोक

पूर्व भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर करनैलगंज के पूर्व भाजपा प्रत्याशी डाक्टर वीरेन्द्र गोस्वामी बीमारी के चलते पीजीआई में  इलाज के दौरान मौत 

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज,गोण्डा । पूर्व भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, करनैलगंज के भाजपा नेता डॉ. वीरेन्द्र गोस्वामी का शुक्रवार की देर रात्रि निधन हो गया। बीते दो सप्ताह से लखनऊ के पीजीआई में उनका इलाज चल रहा था। वे पहले फेफड़े में इंफेक्शन के शिकार हुए उसके बाद कोरोना संक्रमित पाए गए जिसका इलाज चल रहा था। बाद में निमोनिया से ग्रसित हो गए।

डॉ. वीरेन्द्र कुमार गोस्वामी लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के पद पर रहते हुए राजनीति में भी सक्रिय भागीदारी निभाते रहे। उन्होंने भाजपा की सदस्यता से लेकर भाजपा के टिकट पर करनैलगंज विधानसभा से विधायक का चुनाव भी लड़ा था। तथा वे जिला पंचायत सदस्य भी रह चुके हैं। लगातार उनके पैतृक गांव करुआ की ग्राम प्रधानी भी उनके परिवार में ही चली आ रही है। भाजपा की सरकार प्रदेश में बनने से पहले से लेकर बाद में भी वे भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रहे। करनैलगंज व कटरा विधान सभा क्षेत्र में उनकी सक्रियता लगातार बनी रही।

शुक्रवार की देर रात उनके निधन की सूचना मिलने के बाद पूरे क्षेत्र में शोक फैल गया। हर कोई उनके अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास की तरफ गया। मगर उनका शव सीधे लखनऊ से सरयू घाट करनैलगंज लाया गया। जहां उनके परिजनों ने सावधानी पूर्वक पीपीई किट पहन कर उनका अंतिम संस्कार किया। डॉ. गोस्वामी के अंतिम दर्शन व अंतिम संस्कार में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। सरयू घाट पर भारी संख्या में लोगों का हुजूम जुटा। परिजनों ने बड़ी ही सावधानी एवं कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए अंतिम संस्कार को सम्पन्न कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *