Gonda News:देश एवं प्रदेश की भाजपा सरकार पूंजी पतियों की हितैशी किसानों की उपज का सही मूल्य नही मिल पा रहा है:तरुण पटेल

राम नरायन जायसवाल

 गोण्डा।रविवार  को  कांग्रेस भवन में किसान   प्रदेश अध्यक्ष तरुण पटेल कांग्रेस स्वाभिमान रथ यात्रा को लेकर भ्रमण करते हुए कांग्रेस भवन में पहुँचे और पत्रकार सेे बात करते हुुए उन्होंने  कहा वर्तमान भाजपा की मोदी सरकार किसानों के हित में काम ना करके पूंजीपतियों के साथ मिली हुई है जिससे किसानों की हालत दयनीय होती जा रही है और उन्हें अपनी उपज का ही उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा है और बिचौलिए व पूंजीपतियों को इस सरकार में सीधा लाभ दिया जा रहा है। जिसका विरोध कांग्रेस पार्टी करती है और किसानों को उनकी उपज का लाभ दिलाने के लिए कृत संकल्पित है ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय 70 हजार करोड़ की किसान कर्ज माफी की गई एवं कांग्रेस शासनकाल में फसलों के समर्थन मूल्य में 3 गुना बढ़ोतरी हुई। कांग्रेस सरकार में धान के समर्थन मूल्य में ₹800 प्रति कुंतल बढ़ोतरी हुई थी। डीजल सस्ता था ग्रामीण इलाकों में मजदूरी 4 गुना बढ़ गई साथ ही मनरेगा योजना के चलते 14करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आये।

उन्होंने कहा कि किसानों के विपरीत तीन बिल को वापस लिए जाने के लिए किसानों द्वारा किए जा रहे धरना प्रदर्शन को समाप्त कर इस काले कानून को मोदी सरकार को वापस लेना ही होगा ।उन्होंने कहा कि किसान कांग्रेस पार्टी सड़क से संसद तक उनके साथ लड़ने एवं उन्हें मौलिक अधिकार खेती द्वारा प्राप्त हुई फसल का उचित लाभ दिलाना ही संकल्प है ।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष पंकज चौधरी, शहर अध्यक्ष रफीक रैनी,पूर्व जिला अध्यक्ष विजय कृष्ण पांडे ,जलील अहमद खान, प्रवक्ता शिव कुमार दुबे ,मदन मोहन चौधरी ,अरविंद सिंह ,बब्बन शुक्ला , पवन सिंह विजित, खालिद ,उत्तम मिश्रा(सोशल मीडिया अध्यक्ष) शोएब ,सिराज अहमद ,के साथ जिला अध्यक्ष खेलकूद प्रकोष्ठ, सह मीडिया प्रभारी विकास मनोहर के साथ सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *