Lakhimpur Kheri News:कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस ने बीजेपी सांसद व विधायक को ज्ञापन दिया

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। तीन कृषि कानून के विरोध में जिला व शहर कांग्रेस कमेटी ने खीरी लोकसभा सांसद अजय मिश्र टेनी एवं लखीमपुर विधायक  योगेश वर्मा के प्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपा ।शहर अध्यक्ष सिद्धार्थ त्रिवेदी ने कहा केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि बिल किसानों के हित में नहीं है। इस बिल को लाकर मोदी सरकार ने किसान को छला है। ऐसे काले कानून को तत्काल वापस लिया जाना चाहिय।

  संजय गोस्वामी एवं मंजू मिश्रा ने कहा धान क्रय केंद्रों का पता नहीं है। इस बिल के आने के बाद किसानों को नुकसान के अलावा कुछ नही मिला, किसान महीनों से अपनी धान की फसल नहीं बेच पा रहे हैं ।जिन किसानों ने अपना धान बेचा भी तो 1000 रू0 से ज्याद के दाम नही मिले  ।  किसान पूरी तरह से मोदी के छलजाल में फंस चुका है   गन्ना किसानों का भुगतान अभी तक नहीं हुआ और नया गन्ना सीजन शुरू हो चुका है ।भुगतान का पता नहीं है ।दिल्ली में किसान ठंड में धरने पर बैठे हैं लेकिन मोदी सरकार के नेता मंत्री पश्चिम बंगाल में अन्य प्रदेशों में दौरा कर रहे हैं ।सांसद विधायक  को ज्ञापन देकर किसानों की बात सदन में उठाने के लिए कहा गया है।

इस अवसर पर मोहनचंद उप्रेती, रियाज अहमद मोनू , इरफान बेग, कोमल सिंह, शीला कश्यप, कमलेश कश्यप, रवि गोस्वामी, नीरज बाजपेई, अब्दुल कयूम, संजीव मिश्रा, इम्तियाज अली, रामपाल शाक्य, तारिक हुसैन, चंद्र शुक्ला आज कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा  के निधन पर शोकसभा का आयोजन किया गया । 2 मिनट का मौन रखकर ईश्वर से आत्मा की शान्ति की प्रार्थना की गयी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *