Gonda Colonelganj News: भाजपा विधायक ने परसपुर थाना अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार वसूली रिश्वतखोरी के लगाये आरोप स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की मांंग

करनैलगंज भाजपा  विधायक ने परसपुर थाना अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार वसूली रिश्वतखोरी के लगाये आरोप स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए पुलिस अधीक्षक को लिखा पत्र 

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज के भाजपा विधायक कुंवर अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भैया ने परसपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक पर भ्रष्टाचार, वसूली एवं रिश्वतखोरी के गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है।

विधायक के द्वारा लिखे गए पत्र के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। भाजपा विधायक ने पुलिस अधीक्षक को भेजे गए पत्र में कहा है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र करनैलगंज अंतर्गत थाना परसपुर में तैनात प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह द्वारा व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार और घूसखोरी में लिप्त रहकर सरकार की छवि धूमिल करते हुए जन विरोधी व समाज विरोधी कार्यो में लिप्त होना, अनैतिक व असंवैधानिक कार्यों को संरक्षण व संवर्धन देकर धन उगाही करना उनके कार्य प्रणाली बन चुकी है। थाने में आने वाले फरियादियों के प्रत्येक प्रार्थना पत्र पर प्रत्येक पक्ष से धन उगाही, शांति भंग की धारा में कार्रवाई करने के बजाय उनकी समस्याओं को और जटिल व विकृत बनाकर वसूली किया जा रहा है।

इसके अलावा एनजीटी के मानकों, नियमों, निर्धारित मापदंडों के प्रतिकूल परसपुर नगर क्षेत्र व ग्रामीण क्षेत्र में खुलेआम सार्वजनिक स्थलों पर मांस का व्यापार एवं परिवहन कराया जा रहा है। परसपुर क्षेत्र में विभिन्न इलाकों में अवैध ढंग से हरे पेड़ों की व्यापक स्तर पर कटान कराकर बिना लाइसेंस के उच्च क्षमता की आरा मशीनों का संचालन कराकर धन उगाही की जा रही है। इसके अलावा विभिन्न स्थलों पर जेसीबी से अवैध बालू खनन, मिट्टी खनन, अवैध शराब की बिक्री, मादक पदार्थों इसमें गांजा भांग की बिक्री आदि में उनकी संलिप्तता है। पत्र में आरोप लगाया गया है कि परसपुर क्षेत्र के विभिन्न टैक्सी स्टैंड से अवैध बिना फिटनेस व परमिट के नियमों के प्रतिकूल चल रहे तमाम वाहनों से वसूली की जा रही है। इसके साथ ही परसपुर क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में अवैध देसी शराब एवं भू माफियाओं को संरक्षण देकर गरीबों और कमजोर लोगों की भूमि पर जबरन कब्जा करा कर धन उगाही की जा रही है।

पत्र में अनुरोध किया गया है कि समाज एवं जन विरोधी कार्य में लिप्त निरीक्षक को तत्काल अन्यत्र हटाकर उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई कराते हुए जनहित में अनिवार्य स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दिलाए जाने की कार्यवाही करने का अनुरोध किया गया है। प्रभारी निरीक्षक परसपुर सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि वे कोरोना पॉजिटिव थे। दो सप्ताह से थाने पर नही बैठे। जो भी आरोप लगाए हैं वे निराधार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *