Gonda News:कजरीतीज को बन्द रहेगें पृथ्वीनाथ व दुःखहरण नाथ मन्दिर के कपाट, नहीं होगा जलाभिषेक

शिवभक्त अपने-अपने घरों पर करें शिवाराधना – जिलाधिकारी

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। कोरोना वैश्विक महामारी के कारण 21 अगस्त शुक्रवार को पड़ रही कजरीतीज सहित आगामी दिनों में पड़ने वाले अन्य त्योहारों जैसे मोहर्रम तथा गणेश उत्सव के दौरान सामूहिक पूजा अथवा कार्यक्रमों पर पूरी तरह प्रतिबन्ध रहेगा।

जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने बताया कि जिले के दो प्रमुख शिवालयों नगर क्षेत्र अन्तर्गत दुःखहरण नाथ मन्दिर तथा खरगूपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत पौराणिक पृथ्वीनाथ मन्दिर के कपाट बन्द रहेगें तथा दोनों मन्दिरों में कोरोना से बचाव के दृष्टिगत कजरीतीज के दिन जलाभिषेक नहीं होगा। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को आदेश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने बताया कि दोनों मन्दिरों के प्रमुख पुजारियों से वार्ता के क्रम में दोनों मन्दिरों के पुजारियों ने बताया कि मन्दिरों के कपाट जलाभिषेक के लिए पूरी तरह से बन्द रहेगें। उन्होंने शिवभक्तों से अपील की है कि कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत वे लोग अपने-अपने घरों पर शिवाराधना करें। वहीं दोंनों मन्दिरों के प्रमुख पुजारियों ने भी लोगों से घर ही शिवाराधना करने की अपील की है। 

पुलिस अधीक्षक आर0के0 नैयर ने बताया है कि सरयू नदी में जल स्तर बढ़ने, कोरोना वायरस से बचाव व सोशल डिस्टेन्सिंग मेनटेन करने के दृष्टिगत करनैलगंज सरयू घाट सहित अन्य ऐसे घाट व स्थल जहंा से श्रद्धालु दोनों मन्दिरों मे जलाभिषेक के लिए जल लाते हैं, वहां पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध रहेगा। पुलिस अधीक्षक ने भी सभी भक्तजनों से अपील की है कि कोविड-19 से बचाव के दृष्टिगत अपने-अपने घरों पर ही भगवान की पूजा-अर्चना करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *