Gonda Colonelganj News: कन्हैयालाल इंटर कालेज परिसर में इंटर कालेज बचाओ संघर्ष समिति की बैठक

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। शुक्रवार को कन्हैयालाल इंटर कालेज परिसर में इंटर कालेज बचाओ संघर्ष समिति की बैठक आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता नेता अवधेश सिंह ने व संचालन तौव्वाज खां ने किया।

बैठक को सम्बोधित करते हुये संघर्ष समिति के संयोजक त्रिलोकीनाथ तिवारी ने कहा कि कालेज के क्रीड़ास्थल की बेशकीमती भूमि को बिना किसी अधिकार के भू माफियाओं ने बीते 30 जुलाई को कूटरचित दस्तावेज के आधार पर बैनामा करा लिया है। संघर्ष समिति पूरे क्षेत्र में जन जागरण चलाकर जनता को जागरूक करेगी। कॉलेज की भूमि को माफियाओं से बचाने के लिये सहयोग की अपील करेगी।

उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर कालेज की भूमि को कब्जा नही होने दिया जायेगा। इसके लिये कुछ भी करना पड़े वह किया जायेगा। कालेज बचाओ संघर्ष समिति का समर्थन करते हुये परसपुर विकास मंच के अध्यक्ष डॉ. अरुण कुमार सिंह ने कहा कि इस इंटर कालेज से क्षेत्र के जनता की भावनाएं जुड़ी हैं।

इसके लिये वृहद पैमाने पर ऐतिहासिक आंदोलन चलाया जायेगा। जिससे माफियाओं को कोई भी सार्वजनिक भूमि लेने के लिये हजारों बार सोंचना पड़े। अध्यक्षता कर रहे नेता अवधेश सिंह ने कहा कि प्रदेश के कई विधायक व सांसद हमारे मित्र हैं। उनके सहयोग से इस मामले को विधानसभा व लोकसभा में उठवाया जायेगा।

उन्होंने क्षेत्र की जनता के साथ समस्त सामाजिक व राजनैतिक संगठनों से कालेज के क्रीड़ास्थल को बचाने में सहयोग करने की अपील की। कुंजविहारी अग्रवाल, अरविंद कुमार शुक्ल, शिक्षक नीरू, टीएन दूबे, अमरेश चतुर्वेदी व सुनील तिवारी आदि ने अपने विचार रखे।

अंत मे मुख्यमंत्री, आयुक्त, डीएम, एसपी से मिलकर प्रकरण से अवगत कराने व सोमवार को डीएम को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपने का प्रस्ताव पारित हुआ। साथ ही कालेज गेट पर प्रदर्शन व नारेबाजी करते हुये आंदोलन की शुरुआत भी की।हृदयनरायन मिश्र, बीरेंद्र विक्रम तिवारी, जगत नरायन, इफ्तिखार अंसारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *