Gonda Colonelganj News:प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बाढ़ प्रभावित गांवो व एल्गिन चरसडी बांध पर पहुंच ग्रामीणो की समस्याओं को जाना,अस्थाई बांध को स्थाई बनाये जाने की मांग

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

 करनैलगंंज ,गोण्डा । कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बाढ़ प्रभावित गांव एल्गिन चरसडी बांध पर पहुंचे। बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पार्टी के नेताओ व कार्यकर्ताओ के साथ ग्राम नकहरा पहुंचे। जहां उन्होंने बांध का जायजा लिया और ग्रामीणों का दर्द जानने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने बताया कि अस्थाई बांध को ही स्थाई बांध बनाने की मांग की गई। मगर शासन प्रशासन ने मनमानी तरीके से बांध का निर्माण कराकर नकहरा गांव को बांध व नदी के बीच कर दिया। जिससे हम लोग बाढ़ का दंश झेलने को मजबूर है।

प्रदेश अध्यक्ष ने मामले को विधानसभा में उठाने की बात कही। उसके बाद माझा रॉयपुर पहुंचे जहां गांव का जायजा लिया। अध्यक्ष ने बताया कि सिंचाई विभाग ने बांध के लिये 3000 करोड़ की परियोजना बनाई थी। जिस पर मात्र 1300 करोड़ रुपये ही जारी किया है। जिससे समय पर सम्पूर्ण कार्य नही हो सका है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश की जनता अपने को असुरक्षित महसूस कर रही है। आये दिन कोई न कोई घटनाएं घटित हो रही है। पुलिस पूरी तरह से निरंकुश है। जिससे जनता की मुसीबत बढ़ती जा रही है। त्रिलोकीनाथ तिवारी, धीरू सिंह, तौव्वाज खां, प्रमोद कुमार मिश्र, राकेश मोहन तिवारी व सन्तोष मौर्य सहित तमाम लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *