Lakhimpur Kheri News:सीडीओ समेत अधिकारी-कर्मचारियों ने लगवाया टीका,18 केंद्रों पर फ्रंटलाइन वर्कर्स का हुआ टीकाकरण

एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी। जिला महिला चिकित्सालय में मुख्य विकास अधिकारी अरविंद सिंह नेे पूरे प्रोटोकॉल के साथ कोविड निरोधी टीका लगवाया। बताते चलें वैक्सीन का असर अफसरों के कामकाज पर कतई नहीं दिखा। पूर्व की भांति सीडीओ ने सरकारी कामकाज किया।

सीडीओ अरविंद सिंह जिला महिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां उन्होंने अपनी-अपनी आईडी दिखायी, पंजीकरण कार्ड बनवाया और अपना नंबर आने पर वैक्सीनेशन भी करवाया। इसके बाद वहां ऑब्जरवेशन रूम में करीब आधा घंटे तक बैठे रहे।

सीडीओ अरविंद सिंह ने बताया कि भारत में बनी वैक्सीन आशा की एक किरण लेकर के आई है। जो पूर्णतया सुरक्षित एवं प्रभावी होने के साथ ही कोविड के विरुद्ध में हमे प्रतिरोधक क्षमता प्रदान करती हैं। भारत में बनी वैक्सीन पर पूरी तरह भरोसा रखें। अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य ले। अफवाहों पर कतई ध्यान ना दें। उन्होंने कहा कि भारत के वैज्ञानिकों के शौर्य, पराक्रम का का पूरा विश्व लोहा मान रहा है। देश में वैज्ञानिकों द्वारा सृजित की गई स्वदेशी वैक्सीन लगवाने में सुखद की अनुभूति हो रही है। वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

गुरुवार को जिले के 18 टीकाकरण केंद्रों पर द्वितीय चरण के पंचम फेज में नियत प्रोटोकॉल पर कोविड-19 वैक्सीनेशन हुआ। जिले भर में समाचार लिखे जाने तक कुल 3222 फ्रंटलाइन वर्कर का टीकाकरण हुआ। टीकाकृत किसी भी स्वास्थ्य कर्मी-फ्रंटलाइन वर्कर मे कोई भी प्रतिकूल असर देखने को न मिला। टीकाकरण केन्द्रो पर मास्क, सेनाटाइजर व दो गज की सामाजिक दूरी का पालन करते हेतु सभी लोगों ने टीके लगवायें। जिले के स्वास्थ्य महकमे के अन्य अधिकारी व डीएम द्वारा नामित अधिकारी इस टीकाकरण कार्यक्रम में पूरी तरह अपनी भूमिका निभाते रहे।

बताते चलें कि सभी 18 केंद्रों पर 29 सत्रों का आयोजन हुआ। इन 29 टीमों में कुल 290 सदस्य, जिनमें 52 वैक्सीनेटर शामिल है। इस फेज में 3674 फ्रंटलाइन वर्कर का टीकाकरण किया जाना नियत था। जिले भर में समाचार लिखे जाने तक कुल 3222 का टीकाकरण हुआ। जिसमें टीकाकृत किसी भी फ्रंटलाइन वर्कर मे कोई भी प्रतिकूल असर देखने को नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *