Lakhimpur Kheri News:परिवहन विभाग ने मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में करवाया चालक -परिचालकों का हेल्थ चेकअप

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत…….

एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी 07 फरवरी 2021। रविवार को परिवहन विभाग ने शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निर्मलनगर-फत्तेपुर में आयोजित मुख्यमंत्री आरोग्य मेला में कामर्शियल चालको-परिचालकों व परिवहन, परिवहन निगम, यातायात के अधिकारियो-कर्मचारियों का परिवार सहित हेल्थ चेकअप हुआ।

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निर्मल नगर में आयोजित मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में चिकित्सकों की टीमो ने जिले के कामर्शियल वाहनों के चालकों-परिचालकों व परिवहन, परिवहन निगम, यातायात के अधिकारियो-कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। जिसमें सभी चालक परिचालक पूर्ण रूप से स्वस्थ पाए गए।

हेल्थ चेकअप के उपरांत एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे ने मौजूद लोगों को सड़क सुरक्षा का संकल्प दिलाया। वाहन का संचालन पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर ही करेंगे कभी भी अस्वस्थता की दशा में वाहन का संचालन नहीं करेंगे। उन्हें प्रत्येक तीन माह पर अपना हेल्थ चेकअप कराते रहने की सलाह दी। प्रतिज्ञा दिलायी कि कभी-भी बिना हेल्मेट व सीटबेल्ट के वाहन का संचालन नहीं करेंगे। अपना एवं अपने परिवार के सदस्यों को भी यह प्रतिज्ञा का पालन करने का वचन दिलायेंगे। सड़क पर किस प्रकार से वाहनों के संचालन किये जाये ताकि दुर्घटना होने की संभावना बिल्कुल भी न हो एवं दुर्घटना में घायल हुए व्यक्ति को किस प्रकार से प्राथमिक सहायता दी जाये ताकि उसके जीवन को बचाया जा सके।हेल्थ चेकअप कार्यक्रम में करीब 55 चालक-परिचालक शामिल हुए। इस मौके पर सड़क सुरक्षा के पंपलेट एवं लीफलेट का भी वितरण किया।

कार्यक्रम में एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे, यात्रीकर अधिकारी श्रीराम कश्यप, कामर्शियल वाहन चालक एवं परिचालक, कार्यालय के कर्मचारियों, प्रवर्तन सिपाहियों व अन्य विभागों के कर्मचारियों तथा उनके परिवार के सदस्यों सहित कुल 500 से भी ज्यादा लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *