Gonda Gaura Chauki News:सीएचसी बभनजोत के औचक निरीक्षण में एसीएमओ तथा सीएचसी अधीक्षक डीएम को ईडीएल की लिस्ट में कितनी दवाइयां होती हैं नहीं बता सके

चिन्टू खान

गौरा चौकी, गोण्डा।जिलाधिकारी गोण्डा मार्केंडेय शाही ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का कोविड 19 वैकिनेशन को लेकर बुधवार दोपहर किये औचक निरीक्षण ।निरीक्षण में अस्पताल कैम्पस अस्पताल में मरीज भर्ती वार्ड दवा वितरण सूची ,अस्पताल के गेट के अंदर बने शौचालय ,कोविड 19 का चल रहे वैकिनेशन सेंटर का निरीक्षण किया तथा कैम्पस की सौंन्दर्यता व मिली खामियों में सुधार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बभनंजोत चिक्तिसाआधिकारी तरुण मौर्य को निर्देशित किया तथा 18 प्लस व 45 प्लस के लोगो को ज्याद से ज्यादा वैक्सिनेश करवाने के लिए खण्ड विकास अधिकारी बभनंजोत प्रदीप चौधरी व प्रभारी निरीक्षक छपिया व खोडारे का सहयोग लेने के लिए निर्देशित किया।

डीएम को परिसर की साफ-सफाई व व्यवस्था संतोषजनक मिली। आवश्यक दवाओं की लिस्ट अपडेअ नहीं मिली। एसीएमओ तथा सीएचसी अधीक्षक डीएम को ईडीएल की लिस्ट में कितनी दवाइयां होती हैं नहीं बता सके। डीएम ने निर्देश दिए कि सूचना बोर्ड पर आवश्यक सभी 243 दवाओं का नाम व उनकी उपलब्धता की सूचना रोजाना अपडेट कराई जाय। परिसर में पौधरोपण साफ-सफाई तथा सुन्दरी करण कराने के निर्देश बीडाओ बभनजोत को देते हुए कहा कि आगामी 15 दिनों के अन्दर सीएचसी व उसके अंतर्गत आने वाली तीनो पीएचसी को पूरी तरह से साफ सुथरा कराकर उन्हें अवगत कराएं।


मीडिया व उनके परिजनों के लिए अलग कोविड 19 का वैक्सिनेशन के लिए अलग से डेस्क बनाने के लिए चिक्तिसाआधिकारी बभनंजोत को दिया निर्देश महिला आयुष चिकित्सक की नियुक्ति न होने की शिकायत पर जल्द महिला आयुष चिक्तिसक की तैनात करने का दिया आश्वासन ।इस अवसर पर छपिया प्रभारी निरीक्षक राकेश सिंह ,खोडारे प्रभारी निरीक्षक महेंद्र सिंह ,एडिशनल सीएमओ ,खण्डविकसाधिकारी बभनंजोत प्रदीप कुमार चौधरी ,चिकित्सक डॉ इम्तियाज अहमद ,प्रभारी एडियो पंचायत बभनंजोत संजय जायसवाल ,फार्मिस्ट संजय सोनी सहित समस्त स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *