Gonda News:दो पहिया व चौ  पहिया वाहनों की सघन जाँच के लिए परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस ने चलाया सयुंक्त अभियान

दो पहिया व चौ  पहिया वाहनों की सघन जाँच के लिए परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस ने चलाया सयुंक्त अभियान

राम नरायन जायसवाल की रिपोर्ट 
गोण्डा।  दो पहिया गाड़ी हो चार पहिया गाड़ी हो या बस ट्रक आए दिन कहीं ना कहीं  दुर्घटना हो रहा है जबकि समय समय पर परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस वाहनों की चेकिंग जांच करते है।
एआईटीओ बबिता वर्मा ने बताया कि दो पहिया वाहन व हेलमेट की जांच व चार पहिया वाहन सीट बेल्ट,मॉडिफाइड ,साइलेंसर और लाइसेंस की जांच किया जाता है।
इसका मुख्य उद्देश्य होता है कि सड़क पर आम लोगो का जीवन सुरक्षित रहे।अक्सर दो पहिया वाहन चालक सड़क पर बिना हेलमेट के फर्राटा भरते हुए दिखायी देते है।ऐसे में वे अपने जीवन से खिलवाड़ करते है।
उन्होंने बताया कि बुधवार को  एल बी एस चौराहा पर आर टी ओ और यातायात ट्रैफिक पुलिस का संयुक्त वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया।जिसमें चार पहिया वाहन चालकों के सीट बेल्ट और दो पहिया वाहन विशेष रूप से बुलेट बाइक के मोडिफाइड साइलेन्सर की सघनता से जांच किया गया।
इसके अतिरिक्त हेलमेट और लाइसेंस की जांच की गयी।ऐसे वाहन चालक जो नियमों का पालन नही कर रहे थे उनके वाहनों का ई चालान भी किया गया।
इस जांच के संबंध में मीडिया से बात करते हुए ए ,आर ,टी ओ ,बबिता वर्मा ने बताया कि वाहनों की जांच समय समय पर किया जाता है।
हेलमेट के संबंध में उन्होंने अपील किया कि सभी दो पहिया वाहन चालकों को अपनी जान की सुरक्षा के लिए हेलमेट जरूर पहनना चाहिए।इस जांच अभियान में ट्रैफिक इंस्पेक्टर अभिनव प्रताप सिंह अपने दल बल के साथ शामिल रहे।
एआरटीओ बबिता वर्मा सड़क परिवहन नियमों की जानकारी देती हुई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *