Lakhimpur Kheri News:छेड़छाड़ के मामलों को रोकने में नाकाम हो रही मोहम्मदी पुलिस

सहेली ने साहस दिखाते हुए एक   युवक को घसीटते हुए कोतवाली लाकर पुलिस को सौंप दिया
एफआईआर टालने में लगी रही पुलिस उच्च अधिकारियों ने लिया संज्ञान तो दर्ज हुआ मुकदमा
एन.के.मिश्रा
मोहम्मदी, लखीमपुर खीरी । लगातार छेड़छाड़ के मामले क्षेत्र में रोकने को नाकाम हो रही स्थानीय पुलिस कल नगर के एक डिग्री कॉलेज की छात्रा को बस में मनचलों द्वारा अभद्रता करने का विरोध करने पर युवकों ने उसके भाई समेत 5 लोगों की सरेराह पिटाई कर दी।घटना से क्षुब्ध छात्रा और उसकी एक सहेली ने साहस दिखाते हुए एक   युवक को घसीटते हुए कोतवाली लाकर पुलिस को सौंप दिया।घटना की भनक लगते ही सैकड़ों छात्र-छात्राएं कोतवाली पहुंचकर हंगामा करने लगे और रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की।पुलिस ने मामले को तूल पकड़ते देख एक नामजद चार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।
कस्बा बरबर निवासी ललित ने बताया की वह अपनी बहन के साथ बस से मोहम्मदी महाविद्यालय शिक्षण कार्य के लिए आ रहे थे।तभी सीट पर बैठे एक युवक ने उसकी बहन के साथ अभद्रता कर दी। जिसका विरोध करने पर उसने अपने साथियों को बस स्टॉप पर बुलाकर छात्र-छात्राओं की पिटाई कर दी ।घटना से क्षुब्ध पीड़िता और उसकी सहेली ने एक मनचले आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया ।घटना की भनक लगते ही कॉलेज के सैकड़ों छात्र-छात्राएं ने कोतवाली पहुंच कर हंगामा करते हुए दोषियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग करने लगी। पुलिस ने मामले को तूल पकड़ते देख भाई की तहरीर पर 4 घंटे बाद रचित त्रिपाठी समेत चार अन्य के खिलाफ दलित उत्पीड़न और छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर लिया।
उधर कॉलेज  छात्र छात्राओं का कहना है असुरक्षा के माहौल में कॉलेज जाने से भय लग रहा है । इस घटना ने पुलिस की मुस्तैदी की पोल खोल दी।छात्राओं के परिजनों का कहना है।ऐसे माहौल में बेटियों को अकेले स्कूल भेजने से किसी अनहोनी घटना का डर लग रहा है ।
सीओ राजेश कुमार ने बताया बेटियों को पूरी सुरक्षा देते हुए आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
निरीक्षक राजेश कुमार गुप्ता ने बताया बेटियों के साथ हुई घटना ने सभी को शर्मसार कर दिया है।मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *