Gonda Mankapur News:छठ मैया के पर्व पर महिलाओ ने विधि विधान के साथ पूजन कर तोड़ा व्रत,मांगा खुशहाली का आशीर्वाद

छठ मैया के पर्व पर महिलाओ ने विधि विधान के साथ पूजन कर मांगा खुशहाली का आशीर्वाद

बी .के .ओझा 

मनकापुर ,गोंडा। सूर्य उपासना और लोक आस्था के महापर्व “छठ” के अवसर पर मनवर नदी पर भगवती मैया छठ माता से कल्याण की मंगल कामना की है। आपको बता दें कि छठ पूजा विधि विधान के साथ महिलाओं ने हर वर्ष की भात पूजा शुभारंभ किया हैं,यह सिलसिला विगत कई वर्षों से लगातार होता चला आ रहा है। इस बार भी मनहर नदी के तट पर बड़े धूमधाम से महिलाओं ने पूजा अर्चना के साथ छठ मां की बेदी पर दीप प्रज्वलित कर पूजा का शुभारंभ किया।

माता छठ मईया से लोकमंगल की कामना के साथ जनकल्याण की प्रार्थना तथा पूजा का शुभारंभ किया छठ मां की बेदी पर दीप प्रज्ज्वलित कर पूजा के शुभारंभ अवसर पर महिलाओं ने छठी माता के गीत गूंजे और पूजन किया मनहर नदी में स्नान कर छठी मां का व्रत रखा वहीं पर मनकापुर पुलिस एस आई राम प्रकाश के नेतृत्व में सुरक्षा की दृष्टि से तैनात रहे।

 

वहीं पर महिलाओं ने कहा आस्था और विश्वास का यह पर्व सभी के जीवन मे खुशहाली ले आये यही मैं माता छठी मैया से प्रार्थना करती हूं उन्होंने कहा कि सूर्योपासना का यह पावन पर्व हमें प्रकृति से जोड़ता है और शुद्धता, स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देता है। मेरी कामना है कि भगवान छठी मइया सबकी मनोकामना पूर्ण करें।

वहीं पर प्रशासन की तरफ से मनोहर नदी के घाट पर साफ सफाई और सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल को लगाया गया है जहां पर सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने छठ पूजन किया जहां पर परिजन भी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *