Gonda News:चर्चित बीएएमएस मेडिकल छात्र गौरव अपहरण काण्ड की पचीस हजार की ईनामी डाक्टर प्रीति मेहरा हरियाणा से गिरफ्तार

मेडिकल छात्र अपहरण काण्ड में पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त टीम इस मामले में पांच अपहृताओ को गिरफ्तार पहले ही जेल भेज छात्र को बरामद कर चुकी है 70 लाख फिरौती का मामला
राम नरायन जायसवाल
गोण्डा।जिले के चर्चित मेडिकल छात्र के अपहरण काण्ड की पचीस हजार की ईनामी  महिला आरोपी को पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है छात्र के अपहरण के तीन बाद एक मुठभेड़ में ग्रेटर नोएडा से गोण्डा पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त टीम ने छात्र को  बरामद कर पांच लोगों को पहले ही जेल भेज चुकी है जबकि इस अपहरण काण्ड में छात्र को दोस्ती की जाल में फंसाकर इस घटना को इजाम देने वाली डाॅ0 प्रीति मेहरा पुलिस की भनक लगते ही फरार होने में सफल रही थी।
बताते चले की 18 जनवरी2021  को गौरव हालदार पुत्र निखिल हालदार निवासी सत्संगनगर कालोनी काशीजोत थाना पयागपुर जनपद बहराइच का एस0सी0पी0एम0 कालेज गोण्डा से बीएएमएस शिक्षा अध्ययन के दौरान अपहरण हो गया था।जिसमेे उसके पिता को  19 जनवरी को एक मोबाइल फोन से 70 लाख फिरौती की मांग करते हुए 22 जनवरी  तक फिरौती देने की बात अपहृताओ ने कही थे।जिसके समबन्ध पीडित पिता ने इस समबन्ध मे शहर कोतवाली  में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था ।
छात्र अपहरण काण्ड को सुनते ही पुलिस आईजी डाक्टर राकेश सिंह पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने तत्काल प्रभाव से पुलिस की  छः टीमे गठित कर स्वयं घटना क्रम की मानीटरिंग कर रहे थे। मामला मेडिकल छात्र से जुड़े होने के नाते पुलिस मुख्यालय लखनऊ  से भी मानीटरिंग हो रही थी जिसके चलते  एसटीएफ को लगया गया था।मोबाइल फोन काल डिटेल्स में छात्र गौरव के फोन की लास्ट काल एक महिला की आयी थी इसी बिन्दु  पर पुलिस खोज में जुटी थी। आखिर गोण्डा पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त टीम ने ग्रेटर नोएडा से एक मुठभेड़ मे 21/22जनवरी  की रात छात्र गौरव को सकुशल बरामद करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया था डॉ0 अभिषेक सिंह पुत्र राजेश सिंह निवासी  अचलपुर थाना वजीरगंज जनपद गोण्डा वर्तमान  फ्लैट नं0 310 ग्लोरिया अपार्टमेन्ट बक्करवाला डी0डी0ए0 फ्लैट दिल्ली, नीतेश पुत्र विनोद बिहारी निवासी  बालपुर थाना निहारगंज धौलपुर राजस्थान, मोहित सिंह पुत्र शिव मूरत सिंह  ग्राम परौली थाना करनैलगंज जनपद गोण्डा को गिरफ्तार किया था।
गिरफ्तार अपहृताओ ने बताया था कि इस अपहरण काण्ड में महिला डाक्टर प्रीति मेहरा सहित दो लोग और शामिल है जिसमें गोण्डा पुलिस ने 23 जनवरी  को  रोहित सिंह पुत्र उदय प्रताप सिंह निवासी  कोर्ट बाजार थाना पयागपुर जनपद बहराइच, सतीश कुमार चौरासिया पुत्र  लालमनि चौरासिया निवासी  सोनाडी  (हैदरबाजार  थाना धनघटा जनपद सन्तकबीरनगर को सीहापार हाल्ट से गिरफ्तार कर  इस घटना में शामिल पांच लोगों को पहले ही जेेल भेेजने में सफल रही।
वही डाक्टर प्रीति मेहरा को गोण्डा पुलिस की स्वाट व सर्विलांस टीम ने उसके गांव ग्राम धौर जनपद झज्जर, हरियाणा से 31 दिसम्बर को गिरफ्तार किया है।
गिरफ्तारी को लेकर आईजी डाक्टर राकेश सिंह व पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया है कि  पूछताछ के दौरान अभियुक्ता डाक्टर प्रीति मेहरा  द्वारा बताया गया कि उसने पैसे कमाने के लालच में अपने दोस्त डाॅ0 अभिषेक व उसके अन्य साथियों के साथ मिलकर गौरव हालदार को दोस्ती के जाल में फसाया तथा गोण्डा आकर उसे मिलने के लिए बुलाया और अपने साथियों के साथ मिलकर उसका अपहरण कर लिया था।पुलिस अधिकारियों के अनुसार डाक्टर प्रीति मेहरा के ऊपर  पचीस हजार की ईनाम घोषित किया गया था। जो गिरफ्तार करने वाले टीम को दिये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *