Lakhimpur- Kheri-News: समाजवादी छात्र सभा ने मनाया बेरोजगार दिवस पुलिस से हुई झड़प

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी ।  समाजवादी छात्र सभा ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। लोहिया भवन से कलेक्ट्रेट तक जाने के लिए कार्यक्रम तय था । पुलिस  ने लोहिया भवन पहुंचने से पहले ही कचहरी के गेट नम्बर दो पर कार्यकर्ताओं की गाडियां पुलिस की गाड़ी लगाकर रोक ली । छात्रसभा के कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए व थाली पीटते हुए पैदल ही आगे बढ़ने लगे। पुलिस  ने लोहिया भवन के सामने छात्रसभा के कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोक लिया ।

छात्र सभा के कार्यकर्ता नारे बाजी करते हुए वही लोहिया भवन के सामने सड़क पर लेट गए।  निवर्तमान छात्रसभा जिलाध्यक्ष आकाश लाला ने बताया कि हम तमाम साथी ज्ञापन के माध्यम से मोदी-योगी की जनविरोधी नीतियों के चलते डूबती अर्थव्यवस्था घटते रोजगार, बेहाल तंगहाल आत्महत्या को मजबूर नौजवान की पीड़ा, प्रदेश देश सरकारी विभागों में खाली पड़े रिक्त पदों को भरने, योगी सरकार द्वारा सरकारी नौकरियों में पांच साल के संविदा के कानून को वापस लेने, औऱ लॉकडाउन के चलते बेरोजगार हुए लोगों को 15 हजार मासिक गुजारा भत्ता देने की मांग की है।

    निवर्तमान जिला महासचिव प्रवीन यादव ने बताया कि पूंजी परस्त, कारपोरेट परस्त सरकार सार्वजनिक उपक्रमों को निजी हाथों में सौप कर देश को अंदर से खोखला करने पर उतारू है, जिसे समाजवादी कार्यकर्ता और देश का युवा किसी कीमत पर बर्दास्त नहीं करेगा।कार्यकर्ताओं ने तीखी नोक झोंक के बाद वहीं पर आए सदर एस डी एम को ज्ञापन सौंपा। जिसमे प्रमुख रूप खुर्शीद अहमद, पंकज लाला, शाबान अहमद, यज्ञ प्रताप मिश्रा, रजत गुप्ता, अनुभव यादव, सुधाकर लाला, विवेक तिवारी, नईम राईन, प्रशांत लाला, शिवम गुप्ता, तालिब नज़ीर, प्रभात श्रीवास्तव, शोएब अहमद, एहतिशाम खान, बॉबी वर्मा समेत सैकड़ों युवा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *