Gonda Colonelganj News:संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान शहरी क्षेत्रों में सन्नाटा छाया रहा,संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान शनिवार को करनैलगंज क्षेत्र के साथ, शहरी क्षेत्रों में सन्नाटा छाया रहा

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान शनिवार को करनैलगंज क्षेत्र के साथ, शहरी क्षेत्रों में सन्नाटा छाया रहा। हालांकि दवा सहित जरूरी सामानों की दुकानें खुली रही, अन्य दुकानें पूरी तरह बंद रही। इससे सड़कों पर पूरी तरह सन्नाटा छाया रहा।


कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए शासन के निर्देश पर शनिवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन का नजारा दिखा। इस दौरान सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। सड़कें वीरान रहीं। गोंडा लखनऊ मार्ग पर वाहनों का आवागमन जारी रहा। शासन के निर्देश पर बीमार व्यक्ति के परिजनों व बाहर से आने वाले लोगों को रियायत दी गई थी। सड़क पर सवारी वाहनों का अभाव दिखा। इस दौरान कई जगहों पर पुलिस कर्मियों को सख्ती भी करनी पड़ी। ताकि घरों में रहे और संक्रमण का प्रभाव कम हो सकें। इसका असर भी देखने को मिला। कोरोना कर्फ्यू के दौरान बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। करनैलगंज नगर पालिका परिषद के तरफ से पूरे नगर वासियों को शुक्रवार को ही सूचित कर दिया गया था कि कोरोना महामारी से बचाव व रोकथाम के लिए शुक्रवार रात आठ से सोमवार की सुबह सात बजे तक कर्फ्यू लागू किया गया। इस दौरान संक्रमण से सहमे लोगों ने खुद साप्ताहिक बंदी का पालन किया।


दुकानों के शटर गिरे रहे। इससे सड़कों और बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। लोग आवश्यकता पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलें। साथ ही सुरक्षा के लिए मास्क लगाए रहे। ग्रामीण और नगरीय इलाकों में लोग सड़कों पर नहीं निकले। बाजार पूरी तरह से बंद रहे। चाय-पान की दुकानें तक भी नहीं खुलीं। इससे सड़कों और बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *