Gonda News:दंगाइयों व बलवाइयों से निपटने के लिए पुलिस का मास्टर प्लान

पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने हेतु हुई बलवा ड्रिल
राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए मंगलवार को रिजर्व पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा की मौजूदगी में समस्त राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों, पुलिस कर्मचारियों व रिक्रूट आरक्षियों को बलवा ड्रिल का अभ्यास कराया गया।

सर्वप्रथम पुलिस अधीक्षक ने थानावार जनशक्ति के हिसाब से दंगा नियंत्रण का ब्योरा मांगा तथा कमी पाये जाने पर प्रतिसार निरीक्षक को तत्काल नए उपकरणों को आवंटित करने के लिए निर्देशित किया। पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित पुलिस कर्मचारियों से दंगा नियंत्रण उपकरणों के प्रयोग व शस्त्रों/उपकरणों के बारे में जानकारी प्राप्त की।तत्पश्चात भीड़ नियंत्रण बलवाइयों/दंगाइयों पर काबू पाने की तैयारियों व तरीको तथा विषम परिस्थितियों में उनकी उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताया। उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को समस्त दंगा नियंत्रण उपकरणों को चलाने का अभ्यास कराया गया। समस्त थाना प्रभारियों को अपने वाहनों में सभी दंगा नियंत्रण उपकरणो को रखकर चलने के साथ-साथ सभी कर्मचारियों को चुनाव के दौरान समस्त दंगा नियंत्रण उपकरणों जैसे-डंडा, हेलमेट, केन शील्ड, बॉडी प्रोटेक्टर आदि साथ में लेकर चलने की सलाह दी।पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों-कर्मचारियों को आगामी पंचायत चुनाव को सकुशल व शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने एवं चुनाव के दौरान निष्पक्ष व निर्भीक होकर ड्यूटी करने का संदेश दिया।

इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक, समस्त क्षेत्राधिकारी गण, प्रतिसार निरीक्षक व जनपद के समस्त थाना प्रभारी व अन्य अधिकारी कर्मचारी गण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *