Gonda News:मुख्यमंत्री का दौरा कल,तैयारियों में युद्धस्तर पर जुटा रहा प्रशासन,लगभग 1014 करोड़ की योजनाओं का होगा शिलान्यास व लोकार्पण

मुख्यमंत्री का दौरा आज,तैयारियों में युद्धस्तर पर जुटा रहा प्रशासन
मेडिकल कालेज के साथ ही जनपद को मिल सकती हैं अन्य सौगातें
लगभग 1014 करोड़ की योजनाओं का होगा शिलान्यास व लोकार्पण
धारा 144 के बीच मुख्य मंत्री की सभा मीडिया कर्मी सार्वजनिक स्थलो पर नही कर सकेंगे डिबेट

मुख्यमंत्री के गोण्डा आगमन पर प्रशासन ने किया रूट डाई वर्जन जारी किया मैप 

बन्द रहेगा टामसन व शास्त्री महाविद्यालय की साइंस फैकल्टी 

जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही व पुलिस अधीक्षक गोण्डा सन्तोष कुमार मिश्रा ने सुरक्षा व्यवस्था में लगे अधिकारी/कर्मचारीगण को किया ब्रीफ़
राम नरायन जायसवाल की रिपोर्ट 
गोण्डा। मुख्यमंत्री बुधवार को जनपद में मेडिकल कालेज की आधारशिला रखेंगे जिसके बाद टॉमसन इंटर कालेज में जनसभा को संबोधित करेंगे।
मुख्य मंत्री के कार्य क्रम को लेकर शहीदे आजम भगत सिंह इंटर कालेज के मैदान में तैयारी  जोरो से चल रही मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ के जिले में आगमन पर मेडिकल कालेज सहित जिले की विकास योजनाओं की सौगात देगे। पूरी हो चुकी 188 करोड़ की 47 परियोजना का लोकार्पण करेंगे।
इसके अलावा  राजकीय मेडिकल कालेज के साथ ही 823 करोड़ 25 लाख की लागत से 142 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।मुख्य मंत्री का कार्यक्रम शहीदे आजम भगत सिंह इंटर कालेज टामसन परिसर में होना है जिसको लेकर मंडला आयुक्त  मुख्य विकास अधिकारी शंशाक त्रिपाठी व जिला अधिकारी मार्कण्डेय शाही,एसपी ने  स्वयं कार्य क्रम स्थल का जायजा लिया है। जिले के सभी अधिकारी शिलान्यस और लोकार्पण कार्य क्रम स्थल पर जुटे हुए हैं।
राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण की उम्मीद लगाये लोग बैठे हैं अब वह पूरे होने जा रही है। 500 शैय्या का मेडिकल कालेज  का निर्माण छावनी सरकार में जेल के पास होना है और उसकी तैयारी भी पूरी हो गई है।
कार्यदायी संस्था ने निर्माण के लिए अपनी शाखा भी स्थापित कर दी है। 281 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कालेज का शिलान्यास बुधवार को  होगा।
परियोजनाओं के लोकार्पण की तैयारी भी पूरी कर ली गई है। प्रस्तावित कार्यों में विधानसभा वार सूची तैयार हुई है। जिसका शिलान्यास और लोकार्पण का कार्यक्रम होना है।
 आनन-फानन में कार्यक्रम तय होने से पूरे दिन अधिकारियों की ओर से दौड़ भाग करते रहे। कालेज परिसर में साफ-सफाई और पंडाल लगाने की तैयारी हो रही है। जिले भर के सफाई कर्मियों को लगाया गया है।
विस चुनाव की घोषणा के ठीक पहले मुख्यमंत्री का जिले में आगमन हो रहा है। अभी राजकीय विश्वविद्यालय के स्थापना की घोषणा भी हो सकती है।
वहीं विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाले लोगो को सम्मानित भी कर सकते हैं।
मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद दिखा।
त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था
सुरक्षा व्यवस्था के सम्बंध में जानकारी देते हुए एसपी संतोष मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।बाहर से फोर्स बुलाने के साथ ही जनपद की सीमाओं को सील करने के साथ चेकिंग व्यवस्था की गई है।
सभी विकासखंडों से बुलाये गए सफाई कर्मी
मुख्यमंत्री के आगमन की सूचना पर जिला प्रशासन शहर की साफ सफाई व्यवस्था को लेकर बेहद सजग रहा।जिले की सभी नगरपालिकाओं व नगर पंचायत व सफाई कर्मियों को साफ सफाई में लगाया गया।
पीडब्ल्यूडी व सिंचाई विभाग के कर्मी भी लगे रहे।
जनसभा को संबोधित करने वाले स्थल टॉमसन कालेज में सफाई के साथ ही बैरिकेडिंग व चार पंडाल लगाए गए हैं।
धारा 144 के बीच मुख्य मंत्री की सभा मीडिया कर्मी सार्वजनिक स्थलो पर नही कर सकेंगे डिबेट
जिला  प्रशासन ने शांति व्यवस्था को लेकर बेहद सतर्कता बरतते हुए जनपद में धारा 144 लागू करते हुए धरना प्रदर्शन,जुलूस जैसे आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया है।
 अपर जिला मजिस्ट्रेट ने निषेधाज्ञा जारी करते हुए बताया कि आगामी त्यौहारों को देखते हुए व विभिन्न स्रोतों के माध्यम से शांति व्यवस्था भंग होने की आशंका के तहत महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।जनपद में 30 अक्टूबर तक धारा 144 से लागू रहेगी।वहीं कुछ अन्य संगठन द्वारा भी प्रदर्शन की सूचना थी।
बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपद में  दौरे को लेकर भी प्रशासन बेहद सजग है।एडीएम ने आदेशित करते हुए बताया कि लागू धारा 144 के दौरान कोई भी संगठन या दल भींड़ इकट्ठा करने जैसा कोई कार्यक्रम नही करेगा।
वहीं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मियों को भी सार्वजनिक स्थल पर बिना अनुमति के डिबेट करने से रोका है।ऐसे में मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ की सभा होनी है। जिला अधिकारी मार्कण्डेय शाही की माने तो सभा की अनुमति है।

मुख्यमंत्री के गोण्डा आगमन पर प्रशासन ने किया रूट डाई वर्जन जारी किया मैप 

गोण्डा।बुधवार को  मुख्यमन्त्री उ0प्र0 योगी आदित्यनाथ का जनपद गोण्डा भ्रमण कार्यक्रम को  सम्बन्ध में रैली में आने वाले वाहनो के पार्किगं व रूट व्यवस्था निम्न प्रकार से निर्धारित करते हुए मैप जिला प्रशासन ने  जारी किया  है।

01, सभी दो पहिया/छोटे चार पहिया वाहनों की अदम गोड़वी मैदान निकट एल०बी०एस० चौराहा, गायत्री मंदिर के सामने निकट अम्बेडकर चौराहा तथा सदरुद्दीन बाबा मजार निकट महादेवा क्रासिंग के बगल में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है ।

02.लखनऊ रोड की तरफ से रैली में आने वाली सभी बसे अम्बेडकर चौराहे पर जनता को उतारकर पुनः लखनऊ रोड पर वापस पोर्टरगंज से आगे महेन्द्रा तथा हीरो शो रूम के सामने बने पार्किंग स्थल में अपने वाहन खड़े करेगे ।

03.तरबगंज, फैजाबाद तथा उतरौला रोड़ की तरफ से आने वाली सभी बसे सद्भावना तिराहा से बड़गाव चौराहा होते हुये मिश्रौलिया चौराहा वाया डीजल डिपों के रास्ते अम्बेडकर चौराहे पर रैली में आने वाली जनता को उतारकर लखनऊ रोड पर पोर्टरगंज से आगे महेन्द्रा तथा हीरो शो रूम के सामने बने पार्किंग स्थल में अपने वाहन खड़े करेगें ।

04.बलरामपुर की तरफ से रैली में आने वाली बसे बड़गांव चौराहा होते हुये मिश्रौलिया चौराहा वाया डीजल डिपों के रास्ते अम्बेडकर चौराहे पर जनता को उतारकर लखनऊ रोड़ पर पोर्टरगंज से आगे महेन्द्रा तथा हीरो शो रूम के सामने बने पार्किंग स्थल में अपने वाहन खड़े करेंगे ।

05.बहराइच की तरफ से रैली में आने वाली बसे मिश्रौलिया चौराहा वाया डीजल डिपों के रास्ते अम्बेडकर चौराहे पर जनता को उतारकर लखनऊ रोड पर पोर्टरगंज से आगे महेन्द्रा तथा हीरो शो रूम के सामने बने पार्किंग स्थल में अपने वाहन खड़े करेगें ।

प्रशासन ने  है कि रैली में आने वाले वाहन/बसे उपरोक्त निर्धारित स्थान पर ही पार्किग करना सुनिश्चित करे जिससे शहर क्षेत्र में किसी प्रकार की अव्यवस्था न होने पाये तथा ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से बनी रहे ।

बन्द रहेगा टामसन व शास्त्री महाविद्यालय की साइंस फैकल्टी

 

मुख्यमंत्री के जनपद में प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज एवं एलबीएस की साइंस फैकल्टी बंद रहेगी। दोनों में शैक्षणिक कार्य नहीं होगा। समस्त स्टाफ उपस्थित रहेगा।

 

जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही व पुलिस अधीक्षक गोण्डा सन्तोष कुमार मिश्रा ने सुरक्षा व्यवस्था में लगे अधिकारी/कर्मचारीगण को किया ब्रीफ़

मुख्यमंत्री उ0प्र0 योगी आदित्यनाथ के जनपद आगमन के दृष्टिगत जनसभा स्थल शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कालेज प्रांगण में जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही व पुलिस अधीक्षक गोण्डा सन्तोष कुमार मिश्रा ने सुरक्षा व्यवस्था में लगे अधिकारी/कर्मचारीगण को किया ब्रीफ़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *