Lakhimpur- Kheri-News-सीएम से आर्थिक मदद देने की मांग

एन.के .मिश्रा

लखीमपुर खीरी ।प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संस्थापक पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने निघासन तहसील में दो अलग अलग परिवार को आर्थिक मदद दिलाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को पत्र लिख कर घटना से अवगत करा कर आर्थिक मदद  की शिफ़ारिश की है ।

बीते दिनो निघासन कोतवाली क्षेत्र झण्डी चौकी के मोहल्ला बाजार बाग की  दो किशोरियों की बीते जुलाई माह के पहले हफ्ते में नाले में डूबने से हुई मौत की घटना में मृतक कुमारी अंजू (उम्र 09वर्ष) एवं कुमारी रोशनी (उम्र10 वर्ष)के परिवार से मिलने पहुँचे प्रसपा प्रदेश महासचिव राजीव गुप्ता ने 11 हजार रुपए की  आर्थिक मदद दी थी ।साथ ही मुख्यमंत्री राहत कोष से भी आर्थिक मदद की मांग लेकर सीएम से करने का भरोसा दिया था । प्रदेश महासचिव राजीव गुप्ता की पहल पर राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर नाले में डूबी गाँव झंडी की बालिकाओं को आर्थिक मदद दिलाने की सिफ़ारिश कर घटना से अवगत कराया है । शिवपाल सिंह ने मुख्यमंत्री को एक झंडी और दूसरा उमरा में चंद्रपाल यादव की दो बेटी के घरेलू गैस रिसाव से मौत होने का भी पत्र भेज कर चंद्रपाल यादव उमरा को भी आर्थिक मदद देने की शिफ़ारिस की है ।शिवपाल यादव ने तहसील निघासन के दोनो परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद दिलाने की पहल करते हुए कहा हैं कि ये घटना दोनो दुखद घटी है और परिवार भी आर्थिक रूप से कमजोर है इस लिए आर्थिक मदद कर दी जाए ।
प्रसपा के प्रदेश महासचिव राजीव गुप्ता ने निघासन की दोनो घटनाओं पर अफ़सोस ज़ाहिर कर प्रयास किया है कि दोनो परिवार को आर्थिक मदद मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *