GONDA DHANEPUR NEWS:दबंगो पर कार्यवाही के लिए दर-दर भटक रहा सेवा निवृत्त सैनिक

  • दबंगो पर कार्यवाही के लिए दरदर भटक रहा सेवा निवृत्त सैनिक

 

प्रदीप शुक्ला

धानेपुर, गोंडा।एक सैनिक जिसने सेना में रह कर देश की सेवा में अपना योगदान दिया सेवा निवृत्ति के बाद आज उसी सैनिक को दबंगों पर कार्यवाही के लिए कभी थाना तो कभी पुलिस अधीक्षक के दरबार में एड़िया रगड़ रहा है किन्तु उदण्ड लोगों के विरुद्ध कार्यवाही तो दूर की बात किसी अफसरों ने सैनिक को परेशान करने वालों को थाने पर बुलाने की जहमत भी नही उठाई, मामला धानेपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सभा विश्वभरपुर का है, सेना से रिटार्यड पूर्व सैनिक राम लखन त्रिपाठी ने अपने गाँव के कुछ लोगों से जान का खतरा बताते हुए बीते दिनों धानेपुर पुलिस से शिकायत की गयी जिस पर कार्यवाही शून्य के चलते बारह नवम्बर को पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दे कर कार्यवाही की मांग की गयी है।

 

पूर्व सैनिक राम लखन त्रिपाठी ने बताया की उनके गाँव के ही राकेश उर्फ़ इंस्पेक्टर, राजेश उर्फ़ डॉक्टर, पवन उर्फ़ गुड्डू बब्बू व अज्ञात लोग आये दिन परेशान करते हैं।

गाली गलौज, जान से मार देने, व फर्जी मुकदमों में फंसाने की अकारण धमकियों से परेशान हो कर पुलिस प्रशासन से उक्त लोगों की शिकायत की गयी थी किन्तु कोई प्रभावी कार्यवाही न होने की वजह से मनबढ़ लोगों के द्वारा और भी प्रताड़ित किया जाने लगा है।

रामलखन के मुताबिक़ उनके उनके दो बेटे थल सेना में अपनी सेवा दे रहे है उन्हें भी फर्जी मुकदमे में फंसा कर नौकरी से निकलवा देने की धमकी देने सहित छोटे बेटे को किसी नौकरी के लायक ना छोड़ने की धमकी अब असहनीय हो गयी है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दे कर कार्यवाही की मांग की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *