Lakhimpur Kheri News:स्कूल के बच्चों ने मनाया दशहरा किया श्री राम ने किया रावण वध महिषासुर मर्दनी बनी कक्षा नौ की छात्रा इजावेल

एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी।धौरहरा क्षेत्र के गाँव कलुआपुर स्थित दि एलीट एकैडमी के बच्चों ने नौ दुर्गा एवं दशहरा का सजीव मंचन किया । मंचन में मां महिषासुर मर्दनी बनी कक्षा नौ की छात्रा ने अपने मंचन से सभी का मन मोह लिया। इसके अलावा बच्चों ने ंं सरस्वती वंदना, श्रीराम लीला , गरवा डांस, राजस्थानी डांस का भी मनमोहक प्रस्तुतीकरण किया। स्कूल की एमडी ने बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
नवरात्रि और दशहरे के अवसर पर एलीट एकैडमी कलुआपुर के छात्र छात्राओं ने स्कूल परिसर में नवदुर्गा स्वरूपों का सजीव मंचन किया। कक्षा 9 की छात्रा इजावेल (माती) नें महिषासुर मर्दनी के स्वरूप में राक्षस महिषासुर का वध का मंचन कर मन मोह लिया। इसके अलावा छात्रा दिव्यांशी, प्रिया, हर्ष और तरूणा नें सरस्वती बन्दना, और छात्रा इजावेल और प्राची माही नें गरवा डांस प्रस्तुत किया। इसके अलावा छात्रा सुचिता गुप्ता नृत्य और किंजल ने रंगीलो म्हारो ढोलवा राजस्थानी नृत्य प्रस्तुत किया। रूप सज्जा में श्री राम तेजस जायसवाल और लक्ष्मण अमन तथा छात्रा श्रद्धा सीता के किरदार में नजर आई । एलीट एकैडमी के बच्चों द्वारा बनाए गए रावण के पुतले का भी विद्यालय परिसर में दहन किया गया । इस मंच का संचालन पंकज तिवारी ने किया। स्कूल की मैनेजिंग डाइरेक्टर एवं महिला सुरक्षा समिति की अध्यक्षा रिम्पी सेठी ने बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए पुरस्कार भी दिए । इस मौके पर विद्यालय प्रबंधक अफज़ल हुसैन, प्रधानाचार्य संजय गुप्ता, मंजरी त्रिपाठी, मीतू गुप्ता, फैय्याज अहमद आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *