Gonda Colonelganj News: जनता को तुरंत पुलिस की सहायता उपलब्ध कराने के लिए चालू किया गया डायल 112 पांच दिनों नही कर रहा है काम

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज(गोंडा)। जनता को तुरंत पुलिस की सहायता उपलब्ध कराने के लिए चालू किया गया डायल 112 पर बीते पांच दिनों फोन न लगने के कारण लोग परेशान हैं और मजबूर होकर थानों का चक्कर काटने के लिए विवश हो रहे हैं।

वहीं डायल 112 की पुलिस बिना इवेंट के सड़कों पर पहरेदारी कर रही है। बीते 5 दिनों से डायल 112 का नंबर लोगों को सुलभ नहीं हो पा रहा है। लोग नंबर मिलाते हैं तो कॉल रिसीव होने के साथ ही उस पर किसी की आवाज नहीं आती है। कंप्यूटर की तरफ से कुछ नंबर बताए जाते हैं और वह नंबर डालते ही फोन कट जाता है। ऐसी स्थिति में लोगों की परेशानी बढ़ गई है। शुक्रवार की रात दो अलग-अलग जगहों पर मारपीट हो गई लोगों ने डायल 112 मिलाना शुरू किया तो घंटो तक फोन मिलाने के बाद भी कोई जवाब नहीं मिला। ग्राम बीबियापुर नकार निवासी पवन कुमार तिवारी को कुछ लोगों ने रास्ते में रोककर मारना शुरू कर दिया और उसने डायल 112 के पुलिस को फोन करना शुरू किया मगर फोन नहीं लगा। तब तक लोग भाग गए उसे मजबूरन रात में कोतवाली जाना पड़ा। इसी तरह ग्राम बसहिया में एक व्यक्ति की जमीन पर जबरन गांव के दबंगों द्वारा कब्जा किया जाने लगा उसके द्वारा डायल 112 मिलाने का बहुत प्रयास किया गया मगर फोन नहीं लगा।

डायल 112 मिलाने की जद्दोजहद तमाम बार की गई कोई फोन को रिसीव करने के बाद बोलने को तैयार नहीं है। कभी कभी कंप्यूटर की आवाज आने के बाद भी 18 सेकंड पर कॉल डिस्कनेक्ट कर दी जाती है। डायल 112 लोगों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। डायल 112 की पुलिस सड़कों पर बिना इवेंट के दौड़ती नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *