Gonda News:टाउन हाल में आठ दिवसीय दीपावली मेले का रंगारंग शुभारंभ,मिट्टी के दीपो की जगह कैंडल से आगाज

जिला पंचायत अध्यक्ष और सीडीओ ने दीप प्रज्ज्वलित कर मेले का किया शुभारंभ
राम नरायन जायसवाल 
 गोण्डा। शासन के निर्देशानुसार गुरूवार को दीवाली की पूर्व संध्या तक चलने वाले दीपावली मेले का शुभारम्भ नगर के टाउन हाल में जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम मिश्र व सीडीओ शशांक त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से किया।
        इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि करीब दो वर्ष तक कोरोना वायरस संक्रमण में काफी प्रभावित रहे रेहड़ी तथा पटरी दुकानदारों की गाड़ी पटरी पर लाने के प्रयास में लगी उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब उनको बड़ा प्लेटफार्म दे रही है। वोकल फॉर लोकल के तहत सरकार प्रदेश के ही जिले में आठ दिवसीय प्रदेश स्तरीय दीपावली मेला का आयोजन कर रही है।  मुख्यमंत्री  द्वारा लखनऊ में मेेले का  शुभारंभ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इतिहास में यह पहला मौका है जब पूरे प्रदेश में दीवाली के पूर्व रेहड़ी तथा पटरी दुकानदारों को सरकार की ओर से प्रोत्साहन दिया जा रहा है। प्रदेश सरकार की वोकल फॉर लोकल के अपने अभियान को चरितार्थ कर जनता के सामने मिसाल प्रस्तुत की है। भाजपा केन्द्र की नरेन्द्र मोदी और प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के उन फैसलों को भी सामने लाना चाहती है, जिनसे रेहड़ी पटरी दुकानदारों को लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि इस मेले के आयोजन से एक नई परम्परा व व्यवस्था को बल मिलेगा।
 सीडीओ  त्रिपाठी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दीपावली मेला आज से यानी 28 अक्टूबर से प्रारंभ होकर दीपावली की पूर्व संध्या यानी तीन नवंबर तक चलेगा। उन्होंने कहा कि जिले की नगर पालिकाओं में दीपावली मेले का भव्य आयोजन कराया जा रहा है। कहा कि दीपावली मेले का आयोजन कर प्रदेश सरकार ने सभी रेहड़ी व पटरी दुकानदारों को रोजगार देने की योजना बनाई है। जिसके तहत जिले में जहंा एक ओर रेहड़ी तथा पटरी दुकानदारों को रोजगार का अवसर मिलेगा वहीं इस प्रकार के मेले के आयोजन से प्रकाशोत्सव में चार चांद लग जाएगा।
इस दौरान सीडीओ  त्रिपाठी की धर्मपत्नी श्रीमती शैलजा उमराव,  सीआरओ जयनाथ यादव, सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता पूर्व चेयरमैन कमरूद्दीन, पीओ डूडा विनोद सिंह, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी संजय मिश्रा व अन्य अधिकारी तथा सम्भ्रान्तजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *