Lakhimpur Kheri News:देश के वीर जवानों के सम्मान में समस्या समाधान ग्रुप गोला ने किया सप्तम दीपयज्ञ

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ, लखीमपुर-खीरी। दीपावली के पावन पर्व के मौके पर समस्या समाधान परिवार द्वारा देश के वीर जवानों के सम्मान में सप्तम दीप यज्ञ का कार्यक्रम नगर के अशोक चौराहा इंदिरा गांधी पार्क में धूमधाम के साथ आयोजित किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत इंडियन आर्मी रिटायर्ड विनोद वर्मा के द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई। इस मौके पर इंडियन आर्मी चिकित्सा कोर के रिटायर्ड आरएस वर्मा व इंडियन आर्मी रिटायर्ड के. डी. अंसारी द्वारा बराबर की भागीदारी निभाई गई। समस्या समाधान परिवार की संरक्षिका पूर्व सभासद गंगादेवी गुप्ता, शशि गुप्ता, अंशिका सक्सेना के द्वारा इंदिरा गांधी की मूर्ति का माल्यार्पण किया गया।

ग्रुप संचालक रजनीश गुप्ता ने समस्त क्षेत्रवासियों व देशवासियों को दीपावली के मौके पर बधाई व शुभकामनाएं समर्पित की। पूरे पार्क में ॐ, स्वास्तिक व जय हिंद दीपों से लिखा गया तथा अशोक स्तंभ के चारों ओर दीप प्रज्वलित किए गए।

कार्यक्रम में श्रमदान के विशेष सहयोगी आशीष जायसवाल, अपूर्व श्रीवास्तव, सुशील निषाद रहे।पूरे कार्यक्रम में देशभक्ति के गीतों के साथ भारत माता की जय, इंडियन आर्मी जिंदाबाद के नारे लगते रहे।इस मौके पर संचालक रजनीश गुप्ता ने देश के युवाओं को इंडियन आर्मी के सम्मान में सदैव तत्पर रहने के लिए प्रेरित करते हुए दो पंक्तियां कहीं कि “दीप उनकी कब्र पर जलेंगे सदा, जिन्होंने सिर दे दिया है वतन के लिए” और बताया कि यह समस्या समाधान परिवार द्वारा देश की सेना के सम्मान में सप्तम दीप यज्ञ कार्यक्रम दीपावली  पर्व के मौके पर सदर चौराहे पर आयोजित किया गया है।

इस मौके पर वीके राठी, मोहम्मद अहमद खान, मुन्ना राठौर, अरुण वर्मा, राहुल गुप्ता, मतीन अहमद, राजेश प्रजापति, राहुल सिंह भदौरिया, समीर अंसारी, दीपक मिश्रा, निखिल गुप्ता, प्रशांत वर्मा, सत्यम गुप्ता, चंद्र प्रकाश मौर्य, कृषांग गुप्ता, अंकित शाह आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *