Lakhimpur- Kheri-News:धान खरीद में दिक्कतों को लेकर बैठक

एन.के. मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ, लखीमपुर-खीरी।  ब्लॉक कुम्भी सभागर में गोला के प्रमुख किसानों, राइस मिल मालिकों, धान क्रय केंद्र प्रभारी, डिप्टी आरएमओ, खण्ड विकास अधिकारी, तहसीलदार, उपजिलाधिकारी गोला की उपस्थिति में धान खरीद में आ रही समस्याओं के निदान के लिए गोला विधायक अरविंद गिरि ने एक  महत्वपूर्ण बैठक ली।

जिसमें तरसेम सिंह, कुलवंत सिंह, राम शंकर शुक्ला, विजेन्द्र पटेल, मिहीलाल भार्गव ने 1100-1200 में धान खरीदे जाने की शिकायत की। मिल मालिकों ने क्रय केन्द्रों पर खरीद शुरू न होने, आरएफसी द्वारा चावल खरीद के सम्बंध में एक ब्लॉक से दूसरे ब्लॉक में धान खरीदे जाने के सम्बंध में बात रखी। जिस पर उपजिलाधिकारी अखिलेश यादव ने शासनादेश के अनुरूप धान क्रय किए जाने पर बल दिया।   

                           विधायक श्री गिरि ने स्प्ष्ट करते हुए कहा कि हम पूरे जनपद की बात नहीं करते किन्तु यदि गोला विधानसभा में किसी भी संस्था द्वारा मानक के अनुरूप मूल्य नहीं दिया गया, समय सीमा के अंदर भुगतान नहीं किया गया, गत वर्षों की भांति दो प्रतिशत की कटौती की गई तो कार्यकर्ता उस संस्था पर पहुंच कर किसानों का उत्पीड़न रोकें, जरूरत पड़ने पर मुझे सूचित करें। साथ ही 15 अक्टूबर तक कुम्भी व गुलरिया चीनी चीनी मिल का शत-प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित करें।

गोला चीनी मिल दीपावली से पूर्व प्रत्येक सट्टेदार को कम से कम तीन-चार पर्चियों का भुगतान सुनिश्चित करें और गोला विधानसभा की तीनों चीनी मिलें क्षेत्र के 50 से 60 प्रतिशत शिक्षित व आशिक्षित बेरोजगारों कोे सेवा में नही लेते हैं तो कार्यकर्ता संघर्ष के लिए तैयार रहे। बैठक में जवाहर वर्मा, गोपाल कृष्ण शुक्ला, बाल कृष्ण गुप्ता, हरीश भारती, दिलीप यादव, अजीत पांडेय, मोनू गिरि, भोली गिरि, राकेश मिश्रा सहित तमाम किसान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *