Gonda Colonelganj News:मंडी परिषद स्थित दोनों धान क्रय केंद्र प्रभारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप 300 से 400 प्रति क्विंटल सुविधा शुल्क लेकर धान की तौल सीएम से शिकायत

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा   

 करनैलगंज(गोंडा)। मुख्यमंत्री की चेतावनी के बाद भी मंडी परिषद स्थित दोनों धान क्रय केंद्र प्रभारियों पर कमालपुर के निवासी गिरजा शंकर सिंह व कचनापुर निवासी संत प्रताप सिंह ने भ्रष्टाचार की शिकायत मुख्यमंत्री व मंडलायुक्त से पत्र भेजकर की है। पत्र की एक कॉपी प्रधानमंत्री कार्यालय को भी भेजी है।

मंडी परिषद में दो धान क्रय केंद्र करनैलगंज व हलधरमऊ संचालित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री को दिए गए शिकायती पत्र में कहा गया है करनैलगंज केंद्र प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए धान क्रय केंद्र पर केवल अधिकारियों के निरीक्षण के समय उपस्थित रहने व उसके बाद वहां से गायब हो जाने व वहां मौजूद कर्मी राम लखन के हाथों में पूरे केंद्र के संचालक व्यवस्था की बागडोर दे रखी है। यहां वह बिना भय के 300 से 400 प्रति क्विंटल सुविधा शुल्क लेकर ही किसानों का धान तोला जाता है और जब वहां मौजूद कर्मियों से उच्च अधिकारियों से शिकायत  करने की बात कहीं जाती है तो वह कहते हैं जहां शिकायत करनी हो कर दो इस समय दिल्ली में भी किसान आंदोलन कर रहे हैं।

केंद्र में व्याप्त भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग उन्होंने अपनी शिकायत में की है। धान क्रय केंद्र प्रभारी शैलेश सिंह कहते हैं कि कोई भी शुल्क लेने की बात निराधार है। धान की खरीद हो रही है। तथा भुगतान किसान के खाते में भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *