Lakhimpur Kheri News: तिकुनिया में धान क्रय केंद्र बंद होने से नाराज आक्रोशित किसानों ने किया प्रदर्शन

एसडीएम ने डिप्टी आरएमओ से तो डिप्टी आरएमओ ने पीसीयू धान केंद्र के जिला प्रबंधक से बात करने को कहा   

  एन.के. मिश्रा    

 लखीमपुर खीरी।तिकुनिया में धान क्रय केंद्र बंद होने से नाराज आक्रोशित किसानों ने प्रदर्शन कर रोष प्रकट किया। धान क्रय केंद्र प्रभारी जहां गायब है वही किसान अपना धान तोलवाने को भटकने पर विवश है। इस बाबत वार्ता किए जाने पर डिप्टी आरएमओ ने पीसीयू जिला प्रबंधक से बात करने की बात कही।       

तिकुनिया मंडी समिति में पीसीयू के तीन धान क्रय केंद्र लगे हुए हैं परंतु मंगलवार को तीनों धान क्रय केंद्रों पर तौल पूरी तरह बंद होने से किसान अपना धान तोलवाले को भटकते नजर आए। धान क्रय केंद्र बंद होने से नाराज किसानों ने मंडी समिति परिसर में ही प्रदर्शन कर रोष जाहिर किया। इतना ही नहीं धान क्रय केंद्र के लगे बैनर पर विपरण अधिकारी का जो नंबर अंकित है वह फैजाबाद का लिख दिया गया। जिससे भी किसान बहुत परेशान नजर आए। किसान संपूर्ण सिंह, वसीर खान, सरजीत सिंह, तारा सिंह, टहल सिंह, भगवंत सिंह, मनवीर सिंह, सुखदेव सिंह, अमर तेज सिंह आदि किसानों ने एसडीएम निघासन पर फोन न उठाने का आरोप भी लगाया। इस बाबत पूछे जाने पर उपजिलाधिकारी निघासन ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि केंद्र प्रभारी छुट्टी पर हैं ।जल्द से जल्द काटे चालू कराए जाएंगे।

धान क्रय केंद्र पर लगे बैनर पर गलत नंबर अंकित होने की बात पूछे जाने पर उन्होंने डिप्टी आरएमओ से बात करने को कहा। डिप्टी आरएमओ लालमणि पांडे से फोन पर बात की गई तो उन्होंने पीसीयू धान केंद्र के जिला प्रबंधक ध्रुव से बात करने को कहा। जब अधिकारी अपनी जिम्मेदारी दूसरे अधिकारियों पर डालते रहेंगे तो किसानों को कैसे न्याय मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *