Gonda News:छः माह पूर्व हुई थी शादी, फंदे से लटकता मिला नवविवाहिता का शव ससुराली जनों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

फंदे से लटकता मिला नवविवाहिता का शव

राम नरायन जायसवाल की रिपोर्ट

गोण्डा। इटियाथोक थाना क्षेत्र के भवानीपुर उपाध्याय खास गांव में नवविवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में छत के कुंडे से लटकते पाया गया मायको वालों की तहरीर पर सास ससुर व पति के ऊपर दहेज़ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। लगभग छः माह पूर्व शादी  हुई थी।

घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर परिवार व आसपास के लोगों से घटना से संबंधित जानकारी प्राप्त की तथा मृतका के मायके वालों को सूचना दी गई।
मायके के सभी सदस्य दिल्ली में होने की वजह से उनके आगमन तक पुलिस ने वही रात में रुक कर शव की निगरानी की और जब बुधवार सुबह ससुराल पक्ष के लोग पहुंचे तो उनकी मौजूदगी में पुलिस ने पंचनामा भरवा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

परिजनों के मुताबिक उनके पुत्र विकास का विवाह 6 माह पूर्व 15 जून को मुंडेरवा माफी भीवपुर निवासी राकेश की 22 वर्षीय पुत्री मंजू देवी से हुआ था।

मंगलवार की शाम पति-पत्नी के बीच कहासुनी हुई जिसके बाद पति परिजनों के साथ खेत में काम करने चला गया और मृतका मंजू देवी अपने कमरे में जाकर अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। काफी देर तक दरवाजा न खुलने पर मृतका के देवर ने आवाज लगाई।जवाब न मिलने पर झरोखे से देखा तो मंजू फांसी के फंदे से लटक चुकी थी। आस-पड़ोस के लोगों की मदद से मृतिका को फांसी के फंदे से उतारा गया व अस्पताल ले जाने का प्रयास करते वक्त महिला की मौत हो गई।

 

वहीं प्रभारी निरीक्षक अरुण दुबे से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि मायके पक्ष से   मृतका के पिता राकेश कुमार पुत्र चैतू प्रसाद निवासी भिवपुर थाना कोतवाली देहात गोंडा के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पति,सास व ससुर के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *