Gonda Mankapur News:मछली गांंव दहेज को लेकर जिन्दा जलायी गयी नवविवाहिता के आरोपी ससुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

सांंकेतिक चित्र

बी.के.ओझा

मनकापुर ,गोण्डा । शुक्रवार जनपद गोण्डा के थाना को0 मनकापुर पुलिस ने दहेज हत्या के आरोपी अभियुक्त देवीशंकर पुत्र स्व0 सन्तराम नि0 मछलीगॉव थाना मनकापुर जनपद गोण्डा को थाना को0 मनकापुर में पंजीकृत मु0अ0सं0-435/20, धारा 498ए, 304बी भादवि व 3/4 डी0पी0 एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया ।

उक्त अभियुक्त ने अपने परिजनों के साथ मिलकर दिनांक 23.11.2020 को वादी रमेश कुमार जायसवाल पुत्र स्व0 रामनरेश जायसवाल नि0 खपरी पारा मसकनवॉ थाना छपिया जनपद गोण्डा की लड़की को दहेज की मांग न पूरी होने पर जलाकर मार दिया था । जिसके सम्बन्ध में वादी द्वारा थाना मनकापुर में अभियोग पंजीकृत कराया गया था । जिसमें मनकापुर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए वांछित चल रहे उक्त आरोपी अभियुक्त को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर आरोपी ससुर को जेल भेजा है ।

अभी युवती की सासु ,तीन ननद ,दो देवर की गिरफ्तारी होनी है कुल आठ आरोपी थे जिसमे पति को पुलिस ने घटना के कुछ घंंटो बाद ही गिरफ्तार कर लिया था ।अब तक दो आरोपी की गिरफ्तारी हो सकी है ।छ: आरोपी अभी भी पुलिस की पकड से बाहर है ।इस दहेज हत्या की विवेचना सी.ओ.मनकापुर राम भवन यादव है जिनका जनवरी 2021 मे रिटायर मेन्ट है विवेचना काफी धीमी गति से चल रही है पीडित मुकदमा वादी रमेश जायसवाल की माने तो विवेचक सी.ओ.मनकापुर अभी तक पीडित का ही बयान नही ले सके है कई बार पीडित सी.ओ .आफिस भी गया लेकिन विवेचक से मुलाकात नही हो सकी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *