Gonda News:दहेज़ की मांग न पूरी होने पर 22 वर्षीय नवविवाहित की ससुराली जनो पीट पीट कर उतारा मौत के घाट

पेट मे नौ माह का बच्चा पल रहा था उसकी भी मौत,पति समेत तीन पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज,ससुराली जन घर छोड़कर फरार

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। नवाबगंज थाना क्षेत्र के तुलसीपुर माझा के बलुहा निवासी एक बाइस वर्षीय नौ माह की गर्भवती विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई,मायके वालों का आरोप ससुराली जनो ने दहेज़ की मांग न पूरा कर पाने पर पीट पीट कर की हत्या कर मौके से ससुराली जन फरार होने में सफल रहे है, मौके पर पहुंची पुलिस नें शव अपने कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज ।

मिली जानकारी अनुसार बस्ती जिला के पैकोलिया थाना के नाथपुर गाँव निवासी सूर्य लाल सिंह पुत्र राम नरायन सिंह नें अपनी दी गई तहरीर में बताया कि उन्होंने अपनी बेटि पल्लवी की शादी 14 जून 2020 को तुलसीपुर माझा गाँव के बलुहा गाँव के आशीष सिंह पुत्र गोपाल सिंह के साथ किया था।शादी में अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज देकर लड़की को विदा किया था ।लेकिन शादी के बाद से ही और अधिक दहेज की मांग को लेकर हमारी बेटी को प्रताड़ित करते रहते थे । बुधवार की सायं बेटी नें फोन कर बताया कि दहेज में अंगूठी और सीकड़ की मांग करते हुए हमे मार पीट रहे हैं ।फोन पर बात चीत के दौरान आशीष सिंह फोन को छीन कर फेंक दिया और उसे फिर मारने लगे। उन्होंने उसे इतना मारा कि जब वह मरणासन्न अवस्था में पहुँच गई तो उसे घर के डेवढ़ी में तखत पर लिटा कर पूरा परिवार घर छोड़ कर फरार हो गए ।गाँव के किसी व्यक्ति के द्वारा बेटी के हत्या की सूचना मिलने पर यहाँ आया तो देखी कि बेटी की मृत अवस्था में तखत पर लिटाई थी । और उसके शरीर पर कई जगह चोट के निसान थे ।

उन्होंने बताया कि मृतक पल्लवी नौ माह की गर्भवती थी पेट में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई ।

थाना प्रभारी राजेश सिंह नें बताया मृतिका के पिता सूर्य लाल सिंह के तहरीर पर पति आशीष सिंह , देवर मनीष सिंह, पुत्र गोपाल सिंह, तथा सास किरन सिंह पत्नी गोपाल सिंह के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *