Gonda News:नवविवाहित की थी हत्या पति,सासू,जेठानी सहित तीन को सात साल की कठोर कारावास 15 हजार अर्थ दण्ड

दहेज में बाइक व सोने की जंजीर न मिलने पर नवविवाहित  की थी हत्या
पति,सासू,जेठानी सहित तीन को सात साल की  कठोर  कारावास 15 हजार अर्थ दण्ड 
राम नरायन जायसवाल 
गोण्डा।दहेज में सोने की जंजीर व बाइक न देने पर  नवविवाहित की फांसी लगाकर हत्या के मामले में सासु,जेठानी व पति को सात साल की कठोर कारावास एवं 15 हजार अर्थ दण्ड की सजा अपर सत्र न्यायधीष ने सुनायी।
थाना खरगूपुर क्षेत्र के गाँव फतेगढ मे नवविवाहित नीलू देवी 24 की हत्या ससुरालियों द्वारा इसलिए कर दी गयी थी दहेज में सोने की जंजीर व बाइक नही दे पाये थे मायके वाले जबकि मृत्यका के पिता ने शादी में तय दहेज देकर की थी शादी बाद में ससुराली जनो द्वारा मांग करने लगे थे जिसको लेकर 2017 में नीलू की हत्या कर फांसी पर शव लटादिया था।उह समय मृतका के पांच माह की नवजाति पुत्री भी थी।
घटना की खबर लगने पर मृतका के पिता संसार मणि मिश्रा ने खरगूपुर थाने मे दहेज़ हत्या का मुकदमा ससुर सत्यदेव शुक्ला,शिव प्रसाद पति,जेठानी नीतू ,सासू कैलासा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था जिसमे मुकदमा  परीक्षण के दौरान ससुर की मौत हो गयी। चार साल के चले परीक्षण मे बृहस्पतिवार को न्यायालय अपर सत्र न्यायधीश 6 पीठा सीन अधिकारी राधामोहन एचजेएस ने सासु,जेठानी व पति को सात साल की कठोर कारावास एवं 15 हजार रूपये अर्थ दण्ड की सजा सुनाई है। सहायक शासकीय अधिवक्ता चन्द्रशेखर सिंह ने आरोपी से जिरह कर आरोप को सिद्ध करने की भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *