Gonda Mankapur News:दहेज़ में बाईक की मांग न पूरी कर पाने पर नवविवाहिता की हत्या कर ससुराली जनो ने शव को फांसी के फंदे से लटकाया

डेढ वर्ष पूर्व हुई थी शादी दहेज़ में  बाईक की मांग न पूरी कर पाने पर नवविवाहिता की हत्या कर ससुराली जनो ने शव को फांसी के फंदे से लटकाया 


तीन माह की दुध मुंही बच्ची से हटा मां का आंचल,पीड़िता मृतका की मां ने दामाद सहित परिजनों के विरुद्ध दर्ज कराया मुकदमा  

बी.के.ओझा

मनकापुर ,गोण्डा।संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता का शव फांसी के फंदे से लटकता उसी के  घर  मिला डेढ़ वर्ष पूर्व हुई थी शादी मृतका की मां पीड़िता ने  दहेज़ में बाईक की मांग कर रहे पति ने हत्या कर शव को फांसी के फंदे से लटकाने का आरोप लगाते हुए दर्ज कराया मुकदमा  तीन माह की बच्ची का सिर से छिना  मां का आंचल पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

बताते चले रविवार को मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के गाँव लिदेहना  ग्रांट बाइस वर्षीय नव विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर के छत में लगे हुक से साड़ी के फंदे से लटकती मिलने से हडकम्प मच गया  युवती के तीन माह की अबोध बच्ची भी थी ।लोगों ने डायल112को  घटना की सूचना दी।मौके पर पुलिस पहुंच कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये जिला मुख्यालय भेजा है।

चना पर पहुंची  मृतका की माँ  मीना पत्नी राम जियावन ग्राम परास पट्टी थाना तरबगंज निवासनी ने पुलिस को दिये तहरीर में कहा है कि मृतका गीता की शादी अब से डेढ साल पूर्व कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लिदेहनाग्रंट गांव निवासी व्यास मुनि पुत्र राम अवध के साथ किया था। और हैसियत के मुताबिक दान-दहेज दिया था।किन्तु पति द्वारा विवाह में मोटर साईकिल की माँग की जा रही थी।जो मीना देने में अस्मर्थता व्यक्त किया।जिसको लेकर लेकर ससुराली जन बराबर  प्रताडित करते थे।मृतका पुत्री ने कई बार मोबाइल से मायका पक्ष को अवगत भी कराया।विगत दिनो पुत्री ने दहेज को लेकर मार डालने की आशंका जाहिर किया था ।रविवार को सूचना मिली कि पुत्री को जान से मार कर खुदकुशी का रुप देने के लिये शव को  छत के हुक पर लटका दिया।घटना में दामाद  व्यास मुनि,विमला देवी,राम अवध के तीन भाईयो ने मिल कर अंजाम देने का अरोप लगाया है। प्रभारी कोतवाल विशुन देव पान्डेय ने बताया कि तहरीर मिली है और मामला दर्ज किया जा रहा है।शव पीएम के लिये जिला मुख्यालय भेजा गया है। मौके पर  क्षेत्राधिकारी  राम भवन यादव मनकापुर ने   पहुंचकर  जानकारी की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *