gonda colonelganj news:दहेज की मांग न पूरी करने पर ससुराली जनो ने नव विवाहिता को चाकू गर्म कर शरीर पर कई जगह दाग कर घर से निकाला

पुलिस नही दर्ज करी रही है एफआईआर पीड़िता लगा रही है थाने का चक्कर
एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा
करनैलगंज ,गोंडा। एक नवविवाहिता को दहेज के लिए उसके पति व सास, ससुर द्वारा प्रताड़ित करने के साथ-साथ उसे जलाने का प्रयास किया गया। इसके साथ ही उसका विरोध करने पर उसे गर्म चाकू से उसके बदन पर जलाया गया। पीड़िता लगातार पुलिस के चक्कर काट रही है। मगर उसकी एफआईआर नहीं दर्ज हो रही है। यही नहीं ससुराली जनों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। अब वह अपने मायके में रह कर कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों से गुहार लगा रही है।
कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र के ग्राम गौरवा खुर्द निवासी धनीराम का आरोप है कि उसने अपनी बेटी राधा देवी का विवाह तीन वर्ष पहले थाना उमरी बेगमगंज क्षेत्र के ग्राम जफरापुर के मजरा बरइन पुरवा निवासी सुनील कुमार के साथ किया था। शादी के बाद से ही दहेज के लिए उसकी बेटी को लगातार प्रताड़ित किया जाने लगा और घर से निकाला गया। कई बार पंचायतन उसे ससुराल भेजा गया। उसके बावजूद सुनील उसे धमकी देता रहा कि हमारा घर व प्लाट दिल्ली में और उमरी बेगमगंज में है। अगर मेरी शादी दूसरी जगह होती तो मुझे चार पहिया कार मिलती। तुम अपने पिता से कार या फिर दो लाख रुपये मंगवा कर दो तभी रहने देंगे। इसी बात को लेकर 9 सितंबर को उसे मारा पीटा गया। जिसकी शिकायत उसकी बेटी ने उमरी बेगमगंज थाने में किया। जिस पर पुलिस ने धारा 323, 504 के तहत एनसीआर दर्ज कर लिया और समझा-बुझाकर उसे फिर ससुराल भेज दिया। जहां उसके पति, सास व ससुर ने रात में उसके हाथ पैर बांधकर जलाने का प्रयास किया। जिसका विरोध करने व शोर मचाने पर उसे गर्म चाकू से उसके शरीर को जलाया गया और घर से भगा दिया गया। वह किसी तरह अपने भाई को फोन करके बुलाकर अपने मायके चली गई है। धनीराम का कहना है कि उसकी बेटी ने उमरी बेगमगंज थाने में तहरीर दिया मगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, उसके बाद पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दिया गया है जिस पर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
उधर थानाध्यक्ष उमरी बेगमगंज का कहना है कि मामले में एक बार एनसीआर दर्ज की जा चुकी है और महिला को उसके मायके भेज दिया गया था। दोनों पक्षों को बुलाकर मामले को हल कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *