Lakhimpur Kheri News:मिशन शक्ति के तहत महिला शक्ति केंद्र ने किया धार्मिक स्थलों पर महिला सशक्तिकरण के प्रति लोगों को किया जागरूक

बेटियां बेटों से कमतर नहीं, अपनी प्रतिभा से हर क्षेत्र में मनवा रही हैं अपना लोहा


धार्मिक स्थलों में महिला परक योजनाओं के बाटे पंपलेट, लगाए स्टीकर

एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी। मिशन शक्ति के तहत जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह के कुशल निर्देशन जिला प्रोबेशन अधिकारी संजय कुमार निगम के मार्गदर्शन में महिला शक्ति केंद्र लखीमपुर-खीरी की टीम ने जिला मुख्यालय पर स्थित धार्मिक स्थलों पर जाकर महिला सशक्तिकरण की अलख जगाई।

लोगों को महिला परक योजनाओं की जानकारी दी। लोगों को पंपलेट देकर स्टीकर लगाए। 
महिला शक्ति केंद्र की महिला कल्याण अधिकारी आर्य मित्रा बिष्ट, जिला समन्वयक श्रीमती निक्की गुप्ता, श्रीमती सरोजिनी देवी ने संयुक्त रुप से नवरात्रि में दर्शन के लिए आए लोगों को बेटियों को शिक्षित और आत्मनिर्भर बनाने के लिए संकल्प दिलाया। उन्होंने बताया कि कन्याओं के लिए प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना एवं केंद्र सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ समेत अनेक महिलाओं के कल्याण हेतु जन कल्याणकारी योजनाओं का संचालन कर रही है, इन सभी योजनाओं के संबंध में लोगों को पंपलेट का वितरण किया। महिला केंद्र की टीम ने धार्मिक स्थलों के परिसर में स्टीकर भी लगाएं।

  यह अभियान शारदीय नवरात्र से प्रारंभ होकर वासंतीक नवरात्र तक चलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर स्वावलंबी बनाने के लिए मिशन शक्ति अभियान की शुरुआत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *