Lakhimpur Kheri News:डीएम की अध्यक्षता में हुई जिला शांति समिति की बैठक

कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुपालन कर शांति-सद्भावपूर्ण वातावरण में मनाये त्यौहार: डीएम

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। आगामी होली, शबेबरात सहित अन्य पर्वों के दृष्टिगत डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता व एसपी विजय दुल की मौजूदगी में जिला शांति समिति की बैठक आयोजित हुई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि होली का पर्व सौहार्द के वातावरण का प्रतीक है किन्तु फिर भी हमें अति आत्मविश्वास से बचना होगा। होली सहित सभी आगामी महत्वपूर्ण त्यौहारों को बेहतर ढंग से मनाने, फीडबैक प्राप्त करने में इस बैठक की महत्वतता काफी अधिक है। ‘‘सर्तकता ही बचाव है’’ आपसे प्राप्त फीडबैक हमें इन त्यौहारों के लिए अपनी योजनाएं बनाने में उपयोगी है। उन्होनें अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह होली के त्यौहार में शांति व्यवस्था बनाये रखने पर विशेष ध्यान दे। आवश्यक स्थानों पर पुलिस तैनात रहेगी। किसी भी दशा में किसी भी स्तर के अधिकारी की लापरवाही अक्षम्य होगी। मिलावटी खादय पदार्थो, शराब की दुकानों पर प्रशासन की नजर रहेगी। विघुत-पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करायी जायेगी। वर्तमान में कोविड-19 तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसलिए होली समेत अन्य पर्वों में कोविड की गाइडलाइन का शत-शत अनुपालन करते हुए होली का त्योहार मनाएं।

एसपी विजय दुल ने होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खीरी की जनता हमारी प्रत्येक मुहिम में बढ़चढ़ कर सहयोग प्रदान करती है। जिससे यह स्वतः सिद्ध होता है कि यहां की जनता प्रशासन के लिए समस्या के बजाय समाधान का माध्यम है। उन्होनें कहा कि ऐसी व्यवस्था की गई है कि हम शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित माहौल में होली का त्यौहार मना सके। हम इस त्यौहार में सम्मिलित होने आयेगे न कि कोई समस्या खड़ी करने।

बैठक में डीएम ने त्योहारों के दृष्टिगत साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। वही एक्सईएन विद्युत प्रदीप कुमार वर्मा को जर्जर तारों को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए।

इस मौके पर एसडीएम सदर डॉ अरुण कुमार सिंह, सीओ सिटी समेत युवराज शेखर, राजीव पांडे, अशोक तोलानी,डॉ मतलूब अहमद,राम प्रकाश मिश्रा, एएम जाफरी, इश्तियाक कारी,सेवक सिंह अजमानी, हरि प्रसाद त्रिपाठी, मौलाना अशफाक, ब्रजेश मिश्र, डॉ नज़र अंसारी, अशोक त्रिपाठी, एनके मिश्र, अजय शुक्ल ने अपने विचार व्यक्त किए। बैठक का संचालन अनिल शुक्ला ने किया।

इस मौके पर एसडीएम सदर डॉ अरुण कुमार सिंह, सीओ सिटी अरविंद कुमार, एक्सईएन विद्युत प्रदीप कुमार वर्मा, न्याय सहायक द्वितीय प्रमोद कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी एवं जिले के संभ्रांत नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *