Lakhimpur- Kheri-News-डीएम ने विधायक के साथ जाना, बाढ़ का सूरत ए हाल

बाढ़ पीडितों की हरसंभव मदद करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : अरविंद गिरी

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी ।  जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने विधायक गोला गोकर्णनाथ अरविंद गिरी के साथ तहसील गोला के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का रिमझिम बारिश के बीच सूरत ए हाल जाना एवं संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सर्वप्रथम डीएम ने जोहरा गुजारा स्थित गुरुद्वारा पहुंचे। जहां उन्होंने विधायक गोला गोकरण नाथ अरविंद गिरी के साथ बाढ़ प्रभावित लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानी और उनकी हर संभव मदद के लिए उन्हें आश्वस्त किया। डीएम और विधायक ने बाढ़ प्रभावित इलाकों के संबंध में अधिशासी अभियंता बाढ़ खंड राजीव कुमार से वर्तमान परिस्थितियों के संबंध में जानकारी ली। एक्सईएन बाढ़ खंड ने वर्तमान परिस्थितियों के संबंध में जानकारी देते हुए नक्शे के माध्यम से वर्तमान परिस्थितियों को बिंदुवार रेखाकित किया।

डीएम ने मौके पर मौजूद एसडीएम गोला अखिलेश यादव को बाढ़ प्रभावित लोगों को खाद्यान्न किट सहित अन्य जरूरी मदद करने हेतु निर्देश दिए।इसकी उपरांत जिला अधिकारी विधायक गोला गोकरण नाथ के साथ रामेश्वरा डंबल टांडा पहुंच कर कटान निरोधक कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया।

उन्होंने अधिशासी अभियंता बाढ़ खंड राजीव कुमार को निर्देशित किया कि  किसी भी दशा में परियोजना स्थल डंबल टांडा में कटान ना होने दिया जाए।इसके लिए जो भी जरूरी इंतजाम तात्कालिक तौर पर जरूरी हो वह तत्काल कराए जाएं। उन्होंने कहा कि यहां पर सतत निगरानी भी रखी जाए।इस मौके पर विधायक गोला गोकरननाथ अरविंद गिरी ने मौजूद ग्रामीणों से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बाढ़ एवं कटान को लेकर काफी संजीदा है।

उन्होंने कहा कि सरकार बाढ़ पीड़ितों की हर संभव मदद करने के लिए पूरी तरह दृढ़ संकल्पित है। विधायक ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर वह बराबर क्षेत्र की समस्याओं के संबंध में पर नजर बनाये हुए है।

इसी के मद्देनजर आज जिलाधिकारी के साथ आप सबके दुख दर्द जानने आये है। इस मौके पर एसडीएम अखिलेश यादव, तहसीलदार विपिन द्विवेदी सहित राजस्व एवं बाढ़/सिंचाई विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *