Lakhimpur- Kheri-News-डीएम-एसपी ने जाना तहसील पलिया के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का सूरत ए हाल

जंगल नंबर सात पहुंचे डीएम-एसपी, ग्रामीणों से बातकर जानी समस्याएं, दिए निर्देश
बाढ़ पीड़ितों की हर संभव मदद के लिए प्रशासन पूरी तरह प्रतिबद्ध : डीएम
समीपवर्ती दोनों परियोजनाओं को जोड़ने की परियोजना बनाने पर विचार करें बाढ़ खंड : डीएम

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार के साथ तहसील पलिया के बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने हेतु जंगल नंबर सात पहुंचे। जहां उन्होंने स्थितियों का जायजा लिया और संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस दौरान डीएम ने तात्कालिकता को देखते हुए बाढ़ खंड द्वारा कराये जा रहे कटान निरोधक कार्यों को बारीकी से देखा और निर्देश दिए कि युद्ध स्तर काम करते हुए समीपवर्ती गांव को बाढ़ एवं कटान की समस्या से बचाया जाए। डीएम ने निर्देश दिए कि यहां पर भविष्य में एक ऐसी परियोजना बनाने पर विचार करें कि समीपवर्ती परियोजना से इस परियोजना को जोड़ा जा सके। जिससे इस क्षेत्र में बाढ़ एवं कटान से निजात मिल सकेगी। 
निरीक्षण के दौरान फ्लड डिवीजन द्वारा युद्ध स्तर पर कटाव निरोधक कार्य किया जा रहा था। वही डीएम के सम्मुख मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि कटाव निरोधक कार्य से ही निकटवर्ती गांव सुरक्षित हो पाए है।
इस दौरान डीएम-एसपी ने मौजूद ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उनके निस्तारण हेतु मौके पर मौजूद उप जिलाधिकारी पलिया पूजा यादव को निर्देशित किया। डीएम ने कहा कि बाढ़ एवं कटान पीड़ितों की हर संभव मदद के लिए शासन पूरी तरह से प्रतिबंध है।
इस दौरान उपजिलाधिकारी पलिया श्रीमती पूजा यादव, अधिशासी अभियंता बाढ़ खंड राजीव कुमार, एसओ भीरा अजय राय सहित राजस्व एवं पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *