Gonda News:नवीन परती व बंजर भूमि पर बना लिया डिग्री कॉलेज, डीएम ने बैठाई जांच, एसडीएम मनकापुर से एक सप्ताह में मांगी रिपोर्ट

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। डीएम मार्कंडेय शाही ने सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालो के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। डीएम ने तहसील मनकापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत महुआ पाकड़ में नवीन परती और बंजर खाते की भूमि पर अवैध रूप से महाविद्यालय महुआ पाकड़ बना लेने की शिकायत का संज्ञान लेते हुए एसडीएम मनकापुर को जांच कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
बताते चलें की समसुद्दीन पुत्र सुल्तान अहमद निवासी महुआ पकड़ परगना बूढ़ा पायर तहसील मनकापुर की ओर से शिकायत की गई की ग्राम सभा में नवीन परती व बंजर खाते की लगभग 5 एकड़ से अधिक भूमि पर एक व्यक्ति ने अवैध रूप से महाविद्यालय बना दिया है जिसकी शिकायत उसके द्वारा पूर्व में कई बार की गई परंतु दबंग के प्रभाव में कोई कारवाई नहीं हुई। मामले का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने एसडीएम मनकापुर को गांव सभा के स्वामित्व की आराजी पर गलत ढंग से किसी व्यक्ति अथवा संस्था का नाम दर्ज करा लेने की पुष्टि पाए जाने पर संबंधित का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए कठोर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। इसके लिए एसडीएम मनकापुर को एक सप्ताह का समय दिया गया है।यह महाविद्यालय पूर्व विधायक उतरौला आरिफ अनवर हाशमी का बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *