Lakhimpur- Kheri-News-डीएम एसपी ने की मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठक ईद उल अजहा की दी मुबारकबाद डीएम ने कहा, गले नहीं दिल से मिले ईद

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी  शुक्रवार की देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार ने ईद उल अजहा  त्यौहार  के दृष्टिगत मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठक की।बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम ने कहा गले नहीं बल्कि दिल से मिले बकरीद।

ईद उल अजहा की मुबारकबाद देते हुए उन्होंने कहा कि जनपद खीरी हमेशा गंगा जमुनी तहजीब के लिए जाना जाता रहा है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से अब तक आप लोगों का अपेक्षित सहयोग मिलता रहा है ऐसे भी आगे मिलता रहेगा यही अपेक्षा है।डीएम ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत इस बार बकरीद के मौके पर ईदगाह में नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि शासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए मस्जिदों में अधिकतम पांच लोग नमाज अदा करेंगे। हंसी-खुशी माहौल में त्योहार मनाए। डीएम ने कहा कि सोशल मीडिया पर पूरी निगाह रखी जाएगी और गलत मैसेज प्रसारित करने वाले लोगों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार ने उपस्थित मुस्लिम धर्म गुरुओं को ईद उल अजहा की मुबारकबाद दी और कहा कि शासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए हंसी खुशी के साथ त्यौहार को मनाएं। उन्होंने कहा की अल्लाह से इबादत कर दुआ करें कि जल्द से जल्द ही इस महामारी से निजात मिले। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए फेस मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें।बैठक को एडीएम, एएसपी, एस डी एम् सदर ने भी संबोधित किया।

बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह,  उप जिलाधिकारी सदर  डॉ अरुण कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी सदर  विजय आनंद, मुस्लिम धर्मगुरु असजद मियां, कारी इसहाक, मौलाना रईस, रिजवान रसीद मौलाना अशफाक सहित अन्य प्रबुद्ध जन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *