Gonda News:डीपीआरओ सहित 16 सहायक विकास अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी, डीएम ने की कार्यवाही

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। डीएम मार्कंडेय शाही ने ई डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर लंबित जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र तथा कुटुंब रजिस्टर की नकल समय से ना जारी करने वाले सभी 16 विकास खंडों के सहायक विकास अधिकारी तथा जिला पंचायत राज अधिकारी गोंडा को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है, साथ ही 3 दिन में निस्तारण ना हो जाने पर विभागीय कार्यवाही की चेतावनी दी है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में महीनों से जन्म प्रमाण पत्र के 747, मृत्यु प्रमाण पत्र के 434 तथा कुटुंब रजिस्टर की नकल के 98 आवेदन सहित 1279 आवेदन सहायक विकास अधिकारियों के स्तर पर लंबित है। निर्देश के बावजूद अधिकारियों द्वारा आवेदनों का निस्तारण नहीं किया गया। जिलाधिकारी ने लंबित आवेदनों का संज्ञान लेते हुए सभी विकास खंडो के सहायक विकास अधिकारियों व शिथिल पर्यवेक्षण पर डीपीआरओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, इसके साथ ही 3 दिन में निस्तारण ना हो जाने की दशा में विभागीय कार्रवाई शुरू करने की चेतावनी दी है।
बताते चलें कि जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र तथा कुटुंब रजिस्टर के विकासखंड छपिया में 257, रूपईडीह में 219, मनकापुर में 163, झंझरी में 121, बभनजोत में 118, कर्नलगंज में 84, वजीरगंज में 65, हलधरमऊ में 43, बेलसर में 37, मुजेहना में 32, इटियाथोक में 29, पंडरी कृपाल में 27, परसपुर में 16, नवाबगंज में 12 तथा कटरा बाजार बाजार में 07 आवेदन सहित 1279 आवेदन लंबित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *