Lakhimpur Kheri News:डीएम ने की अधिशासी अधिकारियों संग बैठक, दिए निर्देश

डीएम ने की अधिशासी अधिकारियों संग बैठक, दिए निर्देश
सुबह-शाम सड़कों पर स्वयं निकलकर साफ सफाई व्यवस्था का अनुश्रवण करें ईओ : डीएम
सभी नगरीय निकाय सामग्रियों के क्रय में करें वित्तीय एवं विभागीय नियमों का अनुपालन
आईजीआरएस शिकायतों का गुणवत्तापरक करें निस्तारण
एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने एडीएम संजय कुमार सिंह समेत सभी नगरीय निकायों के अधिशासी अधिकारियों के साथ जरूरी बैठक की एवं संबंधित को निर्देश दिए।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सभी नगरीय निकाय के ईओ को निर्देश दिए कि सुबह-शाम अपने क्षेत्रों में पैदल भ्रमण कर साफ-सफाई व्यवस्था का स्वयं अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण कर यह सुनिश्चित करें कि साफ सफाई व्यवस्था मानकों के अनुरूप हो। उन्होंने निर्देश दिए कि नगरीय क्षेत्रों की सूरत बदलने में जुट जाएं।उन्होंने निर्देश दिए कि सभी ईओ जो भी सामग्री क्रय करें, उसमें वित्तीय व विभागीय नियमों का शत-प्रतिशत अनुपालन किया जाए। वही क्रय की गई सामग्री का स्टॉक रजिस्टर में स्पष्ट रूप से अंकन हो। आइजीआरएस शिकायतों का गुणवत्तापूर्वक, समयबद्ध ढंग से निस्तारण सुनिश्चित करें, इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नगरीय क्षेत्रों में यह सुनिश्चित किया जाए कि होल्डिंग का टेंडर स्थलवार व साइज सहित किया जाए। वहीं अभियान चलाकर गैर विधिक तरीके से लगाई अनावश्यक होल्डिंग हटवाए। सभी नगरीय क्षेत्रों में युद्ध स्तर पर फागिंग अभियान चलाएं। पथ प्रकाश के लिए निकाय द्वारा लगवाई गई स्ट्रीट लाइट खराब होने पर तत्काल ठीक कराएं। स्ट्रीट लाइटें जले यह सुनिश्चित कराए। सभी अधिशासी अधिकारी अपने एसडीएम एवं सीओ से समन्वय कर अतिक्रमण हटवाए। उन्होंने नगरीय क्षेत्र में संचालित को आश्रय स्थल में ठंड के दृष्टिगत मुकम्मल इंतजाम करने के निर्देश दिए।
बैठक में आइजीआरएस गोवंश के संवर्धन, स्ट्रीट लाइट, साफ- सफाई, पेयजल, फागिंग, अतिक्रमण होल्डिंग सहित अन्य जरूरी बिंदुओं पर बैठक की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *