Gonda News:डीएम ने ब्लाॅक हलधरमऊ का किया औचक निरीक्षण,बीडीओ व एडीओ पंचायत को कारण बताओ नोटिस तथा एपीओ मनरेगा को सेवा समाप्ति

बीडीओ व एडीओ पंचायत को कारण बताओ नोटिस तथा एपीओ मनरेगा को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी करने के आदेश

बिना सूचना नदारद मिलीं सीडीपीओ, वेतन रोकने के आदेश

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। मंगलवार को डीएम मार्कण्डेय शाही अचानक ब्लाॅक हलधरमऊ पहुंच गए। वहां पर उन्होंने ब्लाक कार्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, पशु अस्पताल तथा बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय का सघन औचक निरीक्षण किया। डीएम के अचानक ब्लाक पहुंचते ही हड़कम्प मच गया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने ब्लाक परिसर व कार्यालय में गन्दगी व व्यवस्थाएं ठीक न मिलने पर खण्ड विकास तथा एडीओ पंचायत को फटकार लगाते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने तथा निर्देश के बावजूद परिसर की साफ-सफाई न कराने पर एपीओ मनरेगा को सेवा समाप्ति की नोटिस देने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही बिना सूचना के अनुपस्थित मिलीं सीडीपीओ हलधरमऊ नन्दिनी घोष का वेतन अदेय करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं।

औचक निरीक्षण पर पहंुचे डीएम ने सबसे पहले बीडीओ कार्यालय का निरीक्षण किया। कार्यालय में खिडकियां व कुुर्सियां टूटी फुटी, आलमारियों व पत्रावलियों का रखरखाव बेहद खराब मिला। इस पर डीएम ने बीडीओ को कड़ी फटकार लगाते हुए तीन दिन के अन्दर व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिए। बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण करने पर कार्यालय बेहद गन्दा व खराब स्थिति में मिला तथा उपस्थिति रजिस्टर चेक करने पर सीडीपीओ नन्दिनी घोष स्वयं बिना सूचना के नदारद मिलीं। नाराज डीएम ने सीडीपीओ का वेतन बाधित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश डीपीओ को दिए हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करने के दौरान अस्पताल के सामने गन्दगी का ढेर मिलने पर डीएम ने प्रभारी चिकित्साधिकारी को कड़ी फटकार लगाई तथा तीन दिन के अन्दर साफ-सफाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। पशु अस्पताल का निरीक्षण करने पर अस्पताल बेहद घटिया स्थिति में मिला। डीएम ने वहीं पर बीडीओ को सख्त निर्देश दिए कि परिसर के अन्दर होने के बावजूद सरकारी कार्यालयों की स्थिति ठीक न होना व परिसर में गन्दगी मिलना बेहद आपत्तिजनक है। उन्होंने चेतावनी दी कि एक सप्ताह के अन्दर बीडीओ कार्यालय सहित अन्य सभी कार्यालय साफ-सुथरे करा दिए जाएं अन्यथा कड़ा एक्शन लिया जाएगा।


निरीक्षण के दौरान एसडीएम करनैलगंज शत्रुघ्न पाठक तथा ओएसडी शिवराज शुक्ला उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *