Lakhimpur Kheri News:डीएम ने की कर करेत्तर की बैठक, दिए निर्देश

डीएम ने की कर करेत्तर की बैठक, दिए निर्देश
डीएम ने दिए राजस्व बढ़ाने के लिए निर्देश, राजस्व वसूल कर  लक्ष्य को कराए पूरा
डीएम ने रोका ईओ मोहम्मदी, मंडी सचिव गोला बांट माप निरीक्षक का वेतन, मांगा स्पष्टीकरण
ईओ खीरी, खनन अधिकारी व एक्सईएन सिंचाई पर जताई नाराजगी
एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी।  डीएम महेंद्र प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट में कर-करेत्तर के तहत प्राप्तियो की विभागवार, बिंदुवार मासिक समीक्षा बैठक की, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।
समीक्षा के दौरान डीएम ने लक्ष्य में अपेक्षित प्रगति ना होने पर अधिशासी अधिकारी, नपाप मोहम्मदी व मंडी सचिव गोला का वेतन रोकने, बांट माप निरीक्षक की अपेक्षित प्रगति ना होने व बैठक में अनुपस्थित होने पर वेतन रोकने व स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए। वही ईओ-खीरी टाउन, खनन अधिकारी, अधिशासी अभियंता सिंचाई की प्रगति संतोषजनक न होने पर नाराजगी जताई एवं अगले माह की समीक्षा तक अपने लक्ष्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में एआरएम गोला कि लक्ष्य के सापेक्ष बेहतर प्रयासों से अच्छी प्रगति प्राप्त करने पर प्रशंसा की।
डीएम ने सभी अधिकारियों को अपने लक्ष्य के प्रतिमाह की कार्ययोजना बनाकर मूर्त रूप देने का निर्देश दिया। समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि जिन विभागों की प्रगति खराब है, लक्ष्य पूरा नहीं किया है, वह उन्हें लिखित रूप में स्पष्ट करें कि वह लक्ष्य को कैसे पूरा कराएंगे।
डीएम ने संबंधित अधिकारियों का आह्वान करते हुए उन्हें निर्देश दिया कि राजस्व प्राप्ति के संबंध में जो विभाग कार्य कर रहे हैं। उनके द्वारा अपने-अपने लक्ष्य को प्रत्येक माह पूर्ण करने की कार्य योजना बनाई जानी चाहिए और उसे अंतिम रूप प्रदान किया जाना चाहिए, ताकि सभी विभागों में राजस्व प्राप्ति के लक्ष्य पूर्ण किए जा सकें। कहा कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य है। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही एवं शिथिलता क्षम्य में नहीं होगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिन विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने राजस्व लक्ष्यों की प्राप्ति नहीं की जाएगी, उनके विरुद्ध कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।
डीएम ने वाणिज्य कर, स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन, आबकारी, परिवहन, विद्युत देय, नगर विकास, खनन, मंडी, वन, सिंचाई, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक लखीमपुर व गोला, विधिक माप विज्ञान के अफसरों से मासिक लक्ष्य की प्रगति, क्रमिक लक्ष्य की प्रगति गत वर्ष की उपलब्धि के सापेक्ष वृद्धि प्रतिशत की गहन समीक्षा कर जरूरी निर्देश दिए। बैठक में एडीएम संजय कुमार सिंह, सभी एसडीएम व तहसीलदार सहित सभी संबंधित विभागों के अफसर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *