Gonda News:जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने कोरोना संकट से निपटने के लिए जनप्रतिनिधियों एवं नगर निकायों के अध्यक्षों से मांगा सहयोग

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा ।जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए जनपद के सभी जनप्रतिनिधियों तथा नगर निकायों के अध्यक्षों से सहयोग की अपील की है।
जिलाधिकारी ने अर्धशासकीय पत्र जारी कर सांसद कैसरगंज श्री बृजभूषण शरण सिंह, सांसद गोण्डा श्री कीर्तिवर्धन सिंह, विधायक कटरा श्री बावन सिंह, मनकापुर श्री रमापति शास्त्री, सदर श्री प्रतीक भूषण सिंह, मेहनौन श्री विनय द्विवेदी, गौरा श्री प्रभात वर्मा, तरबगंज श्री प्रेम नरायन पाण्डेय, करनैलगंज श्री कुंवर अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भइया तथा नगर पालिका अध्यक्ष गोण्डा उज्मा राशिद, नवाबगंज सत्येन्द्र सिंह, सहित सभी नगर निकायों के अध्यक्षों से कोविड महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने में सहयोग की अपील की है।
जिलाधिकारी ने कहा है कि वर्तमान में कोविड-19 की द्वितीय लहर से सामान्य जनजीवन के लिए उत्पन्न संत्रास की स्थिति से निपटने तथा संक्रमण से प्रभावित मरीजों की संख्या में दिनोदिन हो रही बढोत्तरी के कारण चिकित्सालयों पर पड़ रहे अत्यधिक दबाव के बावजूद मरीजों को हर सम्भव चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने के लिए शासन के दिशा निर्देशन में जिला प्रशासन कटिबद्ध है। बावजूद इसके कोविड जैसी महामारी के फलस्वरूप जिला प्रशासन के समक्ष जो चुनौतीपूर्ण परिस्थितियां उत्पन्न हुई हैं उनका सफलतापूर्वक मुकाबला करना तथा जनपद के प्रत्येक नागरिक के जीवन व जीविका को बचाने में आपका सक्रिय सहयोग अपरिहार्य महसूस हो रहा है।
जिलाधिकारी ने आग्रह किया हैै कि अपने स्तर से क्षेत्रीय निवासियो को परिवार व आस पड़ोस को संक्रमण से बचाये रखने हेतु शासन द्वारा निर्धारित कोविड प्रोटोकाल ( यथा मास्क का उपयोग, हैण्ड वाशिंग तथा भीड़-भाड़ से दूरी बनाये रखने अपरिहार्य स्थिति में ही घर से बाहर जाने, आदि ) का पालन करने, किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न देने तथा आधिकारिक तौर पर दी गयी सूचनाओं पर ही विश्वास करने के लिए पे्ररित करते रहें।
उन्होंने यह भी कहा है कि आप अवगत हैं कि जन-सामान्य को कोविड महामारी से सुरक्षित रखने के लिए मा0मुख्यमंत्री जी के निर्देशन में टीकाकरण अभियान तेजी से संचालित हो रहा है। आगामी माह मई से 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को भी टीकाकरण से आच्छादित किया जाएगा। अतः इस अभियान से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ते हुए उन्हें टीका लगवाने के लिए पे्ररित करने में भी आपका सहयोग निवेदित है। आपके सक्रिय सहयोग से जनपद को कोविड संकट से शीघ्रातिशीघ्र निजात मिलेगी तथा समाज में व्याप्त भय, बेचैनी व बेबसी की स्थिति से छुटकारा मिलेगा एवं सरकार के प्रति आमजन में विश्वास की भावना बलवती होगी।
जिलाधिकारी ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा हैै कि स्वयं व अपने परिजनों को कोविड संक्रमण से बचाए रखते हुए अपने विधानसभा क्षेत्र के निवासियों के जीवन व जीविका को सुरक्षित व संरक्षित बनाए रखने में आप अपने पूरे प्राण-पण, मनोयोग व समर्पण से अपने कुशल नेतृत्व में इस महामारी से निजात दिलाएगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *