Gonda News: डीएम ने पीएचसी पंत नगर व राम नगर तरहर का किया औचक निरीक्षण

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा ।प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार हेतु दिए गए निर्देशों की हकीकत देखने के लिए मंगलवार को डीएम मार्कण्डेय शाही ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पंत नगर तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र राम नगर तरहर का औचक निरीक्षण किया।

औचक निरीक्षण पर डीएम सबसे पहले पीएचसी पंत नगर पहंुचे। वहां पर प्रभारी चिकित्साधिकारी उपस्थित मिलीं। परिसर में मरम्मत का कार्य हो रहा था। वहंा पर डीएम न प्रसव कक्ष, मेडिकल स्टोर, वैक्सीनेशन कक्ष, ओपीडी आदि का निरीक्षण किया। परिसर में गन्दगी मिलने पर स्वीपर को दो दिन की मोहलत देते हुए चेतावनी दी गई है।


इसके बाद जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र राम नगर तरहर का निरीक्षण किया। वहां पर मिट्टी पटाई व परिसर के सुन्दरीकरण का कार्य चल रहा था। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि पूरे अस्पताल की रंगाई पुताई का कार्य कराने के साथ ही छत की मरम्मत भी कराएं और बरसाती पानी के निकास का भी समुचित प्रबन्ध कराएं। निरीक्षण के दौरान डीएम ने ओपीडी रजिस्टर, वैक्सीनेशन की स्थिति, दवाओं की उपलब्धता आदि के बारे मे जानकारी ली। जिलाधिकारी ने अगले 15 दिनांे में दोनों प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की रंगाई-पताई, मरम्मत व सुन्दरीकरण का काय पूर्ण कराएं।
इस दौरान ओएसडी शिवराज शुक्ला व सम्बन्धित प्रभारी चिकित्साधिकारीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *