Lakhimpur Kheri News:गोला पहुंचे डीएम-एसपी, साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन अभियान की पड़ताल

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी । डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह व एसपी विजय दुल ने गोला पहुंचकर शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई व सैनिटाइजेशन अभियान की जमीनी हकीकत जानी।

सोमवार की दोपहर डीएम-एसपी ने गोला नगर के विभिन्न चौराहों, मोहल्लो में पैदल घूम कर नगर पालिका परिषद गोला गोकरण नाथ द्वारा चलाए जा रहे सैनिटाइजेशन व सफाई अभियान की पड़ताल कर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीएम ने एसडीएम अखिलेश यादव को निर्देश दिए कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए। यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए। वही साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन फागिंग अभियान की मानिटरिंग व पर्यवेक्षण किया जाए। डीएम-एसपी ने गोला नगर भ्रमण कर आंशिक लॉक डाउन का अनुपालन समेत साफ सफाई, सैनिटाइजेशन अभियान की जमीनी हकीकत जानी।

डीएम-एसपी ने ब्लाक कुंभी के ग्राम पंचायत दतेली पहुंचकर सैनिटाइजेशन व साफ सफाई अभियान को देखा। डीएम ने नवनिर्वाचित प्रधान जहीरूद्दीन को निर्देश दिए कि अपनी देखरेख में साफ सफाई व सैनिटाइजेशन अभियान को युद्ध स्तर पर चलाएं। गत दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित डोर टू डोर सर्वे में चिन्हित सिंप्टोमेटिक व्यक्तियों को गांव की आशा से समन्वय कर कोविड मेडिकल किट मुहैया करवाने में लीड रोल ले। उन्होंने कहा कि गांव में प्रत्येक व्यक्ति फेस मास्क का प्रयोग करें, यह सुनिश्चित कराएं। संपूर्ण गांव में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्यक्रमों को क्रियान्वित कराएं।

बताते चले कि शासन के निर्देश पर जिले की सभी 10 नगर निकाय व सभी ग्राम पंचायतों में युद्धस्तर पर स्वच्छता व सैनिटाइजेशन का अभियान चला। जिलेभर में प्रशासनिक अधिकारियों ने भ्रमणसील रहकर युद्ध स्तर पर चलाए जा रहे स्वच्छता व सैनिटाइजेशन अभियान की जमीनी हकीकत की पड़ताल की। सभी नगरीय निकायों में अधिशासी अधिकारियों ने अपने नेतृत्व में स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन अभियान चलाया। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी विकास व पंचायती राज विभाग के अधिकारियों ने स्वच्छता व सैनिटाइजेशन अभियान को जमीनी स्तर पर क्रियान्वित कराया। इस दौरान आमजन से अनिवार्य रूप से मास्क लगाने की भी अपील भी की।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज अग्रवाल, उप जिलाधिकारी अखिलेश यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी सौम्यशील सिंह, सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) सरदार सिंह राना, प्रभारी निरीक्षक गोला अनिल कुमार पाण्डेय मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *