Gonda News:डीएम व एसपी ने कोविड वैक्सीन ड्राई रन का किया निरीक्षण

दिव्यांगों के आवेदनों का एक सप्ताह में निस्तारण सुनिश्चित कराएं सीएमओ- डीएम
राम नरायन जायसवाल
गोण्डा। सोमवार को जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने पुलिस अधीक्षक शैलेश पाण्डेय के साथ कोविड-19 वैक्सीन के ड्राई रन का जिला अस्पताल में पहंुचकर औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने वेटिंग एरिया, वैक्सीनेशन रूम तथा आब्जर्वेशन रूम का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि कोविड वैक्सीन का वैक्सीनेशन किए जाने के बाद सम्बन्धित व्यक्ति की गहन निगरानी की जाय।
जिलाधिकारी ने बताया कि ड्राई रन व वैक्सीनेशन के दौरान कोविड-19 प्रोटोकाल का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराया जाय। जिलाधिकारी ने सीएमओ से पूर्व में हुए ड्राई रन के अनुभवों की जानकारी ली। बताया गया कि ड्राई रन क दरम्यान जितने भी लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है, उनमें से किसी भी व्यक्ति को कोई परेशानी अब तक नहीं हुई है।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। वैक्सीनेशन रूम का निरीक्षण करने के बाद डीएम ने संयुक्त रूप से डिस्ट्रिक्ट कोविड वैक्सीन स्टोर का भी निरीक्षण किया तथा मानक अनुरूप सभी आवश्यक प्रबन्ध सुनिश्चित कराने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए।
ड्राई रन का निरीक्षण करने के बाद डीएम ने जिला अस्पताल में निर्धारित दिवस के अनुसार दिव्यांगों के दिव्यांग प्रमाण पत्र कार्य के लिए परीक्षण कार्य को भी देखा। निरीक्षण के दौरान 06 मरीजों का पंजीकरण पाया गया तथा। परीक्षण कक्ष में हड्डी रोग विशेषज्ञ डा0 ए0के0 मिश्रा परीक्षण करते हुए मिले।
कक्ष में अंधेरा होने पर डीएम ने सीएमओ को निर्देश दिए कि तत्काल कक्ष में प्रकाश का समुचित प्रबंध सुनिश्चित कराएं। दिव्यांग प्रमाण पत्र के लंबित आवेदन पत्रों के बैकलाॅग की जानकारी लेने पर ज्ञात हुआ कि 12 सौ आवेदनों का बैकलाॅग लंबित है।
इस पर डीएम ने सीएमओ को निर्देश दिए कि 01 हफ्ते के अन्दर अतिरिक्त कर्मचारियों को लगाकर दिव्यांगों के आवेदनों का निस्तारण कराकर उन्हें रिपोर्ट दें।
निरीक्षण  के दौरान सीएमओ डा0 अजय सिंह गौतम, कोविड वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी अरविन्द शुक्ला, कोविड हॉस्पिटल के प्रबंधक रविकान्त शुक्ला, स्टोर इन्चार्ज पंकज तिवारी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *