Lakhimpur- Kheri-News:दर्जनों गांवों में घुसता है बाढ़ का पानी : मनप्रीत कंडोला कृषक

विनीत मनार ने दिया आश्वासन, जल्द होगा समस्या का निदान

एन.के.मिश्रा

पलिया कलां ( लखीमपुर खीरी)।पलिया विधान सभा के ग्राम घोला, गजरौरा, निषाद नगर ,अतरनगर ,देवीपुर , मुजहा, चम्बरबोझ , बिल्हियां फार्म ,मकनपुर,फरसहिया ,बंशीनगर आदि गांव के हाल इस वर्ष की बरसात में बेहद खराब हो गए हैं । गांव में रहने वाले लोगों का जीवन सुहेली नदी में आई बाढ़ से बहुत प्रभावित हुआ है |
हजारों एकड़ धान, गन्ना आदि बाढ़ से नष्ट हो चुकी हैं। पूर्व में बरसात के दिनों में सुहेली नदी में आई बाढ़ का पानी गांव में आता था और 2 से 3 दिन में निकल जाता था लेकिन इस वर्ष बाढ़ का पानी एक माह तक गांव में फसलों में भरा रहा जिसका कारण पानी का निकास न होना है ग्राम मकनपुर बिल हिया फार्म के पूरब दिशा में विली अर्जुन सिंह के मकान से पहले सुहेली नदी टूट चुकी है और नदी का सारा पानी बिल्हियां फार्म मकनपुर में आ जाता है।
 यह हालात पिछले कई वर्षों से ऐसे ही है सुहेली नदी का पानी फार्म के पूरब में सुहेली नदी के पश्चिम में एक बड़े नाले जिसे (तेला)कहा जाता है में होकर (नकहुआ)नाले में गिरता था जिससे पानी का निकास गांव में हो रहा था इस वर्ष सुहेली नदी से निकले बाढ़ के पानी ने तेला सहित नकहुआ नाले को पाट दिया।
आज इसी समस्या को लेकर पलिया विधानसभा के दर्जनों  बाढ़ पीड़ित गावो की समस्या के निस्तारण हेतु विनीत मनार जी के नेतृत्व में सांसद श्री अजय मिश्र टेनी  जी व सदर विधायक योगेश वर्मा जी से मिले सांसद जी ने तत्काल सभी उच्च अधिकारियों को बुला कर निर्देशित किया कि  7 दिन में तेला से नकौवा नाले का  सर्वे कर उसकी खुदाई का कार्य शुरु करने का आदेश दिया ।इस मौके पर विनीत मनार के साथ मनप्रीत कंडोला, चंदन शुक्ला, हरेंद्र सिंह सोनी भाई ,इंदरजीत औलख भाई ,मंदीप सिंह जी , तरसेम सिंह जी ,हरप्रीत सिंह जी व दर्जनों साथी सम्मिलित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *