Lakhimpur Kheri News: चारागाह की जमीन पर बनी दुकानों के दुकानदार और वकीलों में छिड़ी रार

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ, लखीमपुर-खीरी। गोला बांकेगंज रोड़ स्थित तहसील गोला के सामने की सीज दुकानों को लेकर सोमवार दोपहर बाद तहसील के अधिवक्ता और दुकान दार आपस मे भिड़ गए। आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया। मौके पर पहुंचे भाजपा विधायक अरविंद गिरि ने भी दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया। 

 प्राप्त जानकारी के अनुसार गोला देहात प्रधानपति शकील अहमद के अनुसार यह जमीन उनके बड़े भाई की थी, जिसका उन्होंने वर्ष 2008 में तहसील में बैनामा कराया था। लेकिन तहसील परिसर के सामने कुछ लोगों ने चारागाह की जमीन बताकर उस जगह को खाली कराने की बात शुरू कर दी। उपरोक्त जमीन का मुकदमा गोला तहसील में चल रहा था। आरोप है कि आनन-फानन में तहसीलदार व तहसील के कर्मचारियों ने शनिवार को बिना दुकानदारों को बताए व बिना  नोटिस दिए सभी दुकानों को सीज कर दिया था, तभी से उहा-पोह की स्थित बनी हुई है। जिसको लेकर आज वकीलों और दुकानदारों में कहा सुनी हो गई और वकील लोग अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए।

दोनों पक्षों में विवाद गहराता देख गोला विधायक अरविंद गिरि ने मौके पर पहुंच कर दोनो पक्षों की वार्ता कराई और इसका हल आपस मे बैठ कर निकालने की बात कही। हालांकि विधायक ने भी बिना नोटिस दिए  दुकानें सीज करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि इस सम्बन्ध में उपजिलाधिकारी से वार्ता होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *