Gonda News:मरीज को देखने से मना करने पर डॉक्टर के नर्सिंग होम पर सरिया से हमला कर किया तोड फोड डाक्टर भी चोटिल,सीसी कैमरे मेंं कैद

सीसी फुटेज के आधार पर पुलिस ने एक नामजद सहित नौ लोगों पर  दर्ज किया मुकदमा

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। नगर कोतवाली क्षेत्र स्टेशन रोड स्थित जिला चिकित्सालय के सामने स्थित अपैक्स ई इन टी सेंटर पर डॉक्टर को दिखाने आए मरीज देखने से मना करने पर मरीज के साथ आये  देख लेने की बात कही कुछ देर बाद नर्सिंग होम पर कुछ लोग सरिया लाठी-डंडे के साथ नर्सिंग होम के अंदर एकाएक हमला बोल दिया नर्सिंग होम संचालक डॉक्टर एजाज हुसैन के  केबिन में शीशे तोड़ दिए दरवाजे पर लगे शीशे बिखर गए सीसी कैमरे में सारा करतूत कैद हुआ हो गया  हमलावरों ने जमकर तोड़- फोड़ भी किया, रविवार के दिन सन्नाटा होने का फायदा उठा कर फरार हो गए।सूचना पर पहुंची पुलिस अब तोड़ -फोड़ करने वाले हमलावरों की तलाश कर रही है।


घटना रविवाार दोपहर एक बजे की है,जब अपैक्स ई इन टी सेंटर के डॉक्टर एजाज अपनी क्लीनिक पर रोज की तरह मरीजो को देख रहे थे।उनके पास  उमा सिंह नाम का व्यक्ति एक मरीज को दिखाने लेकर आया था।जिसे फीस न देने की वजह से डॉक्टर ने देखने से मना कर दिया।

इस पर वह बहस करने लगा जिसे समझ बुझा कर शांत किया गया,और वह चला गया।करीब एक घंटे के बाद वह अपने 9 अन्य साथियों के साथ हाथो में सरिया डंडो से लैस होकर वापस आया और क्लीनिक पर धावा बोल दिया जिससे जहां डॉक्टर को कई चोटें आई हैं वही क्लीनिक में भी तोड़ फोड़ से नुकसान हुआ है।घटना के बाद हमलावर सन्नाटे का लाभ उठा कर फरार हो गए।
उनकी यह हरकत बगल ही लगे एक सी सी टी वी कैमरे में कैद हो गयी,जिसके आधार पर हमलावरों की पहचान की जा रही है।डॉक्टर एजाज ने घटना के संबंध में कोतवाली नगर में एक नामजद व आठ अज्ञात लोगों के विरुद्ध तहरीर दिया है।


इस संबंध में नगर कोतवाल आलोक कुमार ने बताया कि 9 लोगों के खिलाफ तहरीर मिली है। मामले में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।साथ ही उन्होंने बताया कि एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है जिससे पूछताछ की जा रही है।मुकदमे की डिटेल पूंछने पर उन्होंने मूर्ति विसर्जन में व्यस्त होने की बात कह कर फोन काट दिया।


इस बारे में डॉक्टर एजाज का कहना है कि मरीज को देखने से मना करने पर उमा सिंह ने ही यह हमला अपने अन्य साथियों की मदद से किया है।उन्होंने बताया कि वह जानकी नगर का रहने वाला है।पुलिस को सूचना दे दी गयी है।पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है।


जिले में लगातार बढ़ रहे डॉक्टरों पर जानलेवा हमलो की घटनाओं को लेकर पुलिस को अब सतर्क हो जाना चाहिए।इसके पूर्व भी इस तरह की घटनाओं में डॉक्टरों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है,जिनमे डॉक्टर एन के गोस्वामी का नाम प्रमुख है।इस घटना में भी हमलावर पूर्व की भांति रानी पुरवा की ओर ही भागते नजर आए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *